Random Posts

USB पेनड्राइव की मदद से अपना PC कैसे करें लॉक



क्या होगा अगर हम आपको बताएंगे कि यूएसबी फ्लैश ड्राइव आपके सभी प्रकार के पासवर्ड बदल सकता है? वास्तव में यह एक ऐप प्रेडेटर के साथ संभव है. तो, आज हम एक आसान तरीका बताएंगे जिससे आप आसानी से यूएसबी फ्लैश ड्राइव का उपयोग कर अपने पीसी को लॉक/अनलॉक कर सकते हैं. इसके बारे में जानने के लिए आपको पूरा आर्टिकल ध्यान से पढ़ना होगा.

हम आम तौर पर पासवर्ड और पिन का उपयोग करके कंप्यूटर में लॉग इन करते हैं, लेकिन आज हमारे पास आपके कंप्यूटर को लॉक और अनलॉक करने के लिए एक नई विधि है जो इन पारंपरिक तरीकों से कूल यानी शानदार है. क्या आप जानते है? आप अपने यूएसबी फ्लैश ड्राइव का उपयोग कर अपने कंप्यूटर में लॉग इन कर सकते हैं. नहीं जानते तो यह जान लें. हां, यह संभव है कि आप अपने कंप्यूटर को अपने पेन ड्राइव से स्टार्ट कर सकते हैं.
इसकी प्रक्रिया बहुत सरल और आसान है, और आप इसे कुछ स्टेप को फॉलो कर उपयोग में ला सकते हैं. जिसके बारे में हमने इस आर्टिकल में नीचे बताया है. तो यूएसबी फ्लैश ड्राइव का उपयोग कर अपने पीसी को लॉक / अनलॉक करने की विधि देखें.
इस विधि में, हम PREDATOR सॉफ़्टवेयर का उपयोग करेंगे. जब आप दूर होते हैं तो PREDATOR आपके पीसी को लॉक करता है, भले ही आपका विंडोज सेशन एक्टिव क्यों न हो. जब आप अपने पीसी से दूर होते हैं, तो आपको बस यूएसबी ड्राइव को हटाने की आवश्यकता होती है और इसे हटा दिए जाने के बाद, कीबोर्ड और माउस अक्षम हो जाते हैं, और स्क्रीन काली हो जाती है. जब आप अपने पीसी पर वापस आते हैं, तो आपको यूएसबी फ्लैश ड्राइव रखना होगा और आपका कीबोर्ड और माउस तुरंत रिलीज़ हो जाएगा, और डिस्प्ले रिस्टोर्ड हो जाएगा.
स्टेप 1- सबसे पहले, सॉफ़्टवेयर प्रिडेटर को अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड और इंस्टॉल करें और यह ZIP फार्मेट में या UNZIP फार्मेट में होगा. इसे इंस्टॉल करें.
 
स्टेप 2- अब यह आपको पासवर्ड और रिकवरी की सेट करने के लिए कहेगा, यूएसबी डालें और ओके पर क्लिक करें.
स्टेप 3- यहां आप अपनी पसंद का कोई भी पासवर्ड सेट कर सकते हैं, और आपको यहां विशेष पेन ड्राइव का चयन भी किया है जो आपके कंप्यूटर को खोल देगा. साथ ही अन्य पेनड्राइव के साथ ऐसा नहीं होगा.
स्टेप 4- अब आपका यूएसबी उपयोग के लिए तैयार है. आप अधिक विशेषताओं का विस्तार करने के लिए अपनी वरीयता का उपयोग कर सकते हैं.
अब जब भी आप अपने कंप्यूटर पर लॉग ऑन करते हैं तो बस यूएसबी डालें और सॉफ्टवेयर लॉन्च करें और वापस आकर अपना काम करें. और फिर अपने काम के बाद इसे हटा दें. आपका कंप्यूटर ऑटोमेटिक रूप से लॉक हो जाएगा और इसके बाद जब आप यूएसबी वापस डाल देंगे तो आपका कंप्यूटर अनलॉक हो जाएगा.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ