Random Posts

ICC ने कहा, अब सुपर ओवर नहीं बल्कि ‘रॉक-पेपर-सीज़र्स’ के जरिए तय होगा मैच का विजेता

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने सुपर ओवर की जगह रॉक-पेपर-सीज़र्स से मैच का विजेता तय करने की बात कही है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की और से किए गए एक ट्वीट में कहा गया है कि मैच ड्रॉ होने पर सुपर ओवर की जगह रॉक-पेपर-सीज़र्स से विजेता तय करना चाहिए। दरअसल इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने ये ट्वीट एक मजाक के तौर पर किया है। हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी जेम्स निशम ने एक फोटो अपने ट्विटर अकाउंट में शेयर की थी और इस फोटो का रिप्लाई करते हुए ICC ने ये बात कही है।

जेम्स निशम ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर जो फोटो शेयर की थी उसमें जेम्स निशम भारतीय टीम के बल्लेबाज केएल राहुल के साथ मैदान पर नजर आ रहे हैं और ये दोनों खिलाड़ी फोटो में रॉक-पेपर-सीज़र्स खेलते हुए दिख रहे हैं। इस फोटों को शेयर करते हुए जेम्स निशम ने कैप्शन में रॉक-पेपर-सीज़र्स लिखा था जो कि बच्चों का एक खेल है। इस फोटो में ये दोनों खिलाड़ी इसी खेले को खेलते हुए दिख रहे थे इसलिए जेम्स निशम ने इस फोटो को रॉक-पेपर-सीज़र्स का कैप्शन दिया।
वहीं जेम्स निशम द्वारा शेयर की गई इस फोटो पर मजाकिया अंदाज में ICC ने रीट्वीट करते हुए लिखा की क्यों ना हम सुपर ओवर के बजाय ऐसा कर सकते हैं? (Perhaps we do this instead of super overs?) यानी मैच ड्रॉ होने पर सुपर ओवर की जगह रॉक-पेपर-सीज़र्स से विजेता का फैसला किया जाएग ?

गौरतलब है कि इस वक्त भारत क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर है और इन दोनों टीम के बीच हुई T20 सीरीज में दो मैचों का फैसला सुपर ओवर के जरिए हुए था। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया तीसरा और चौथा टी-20 मैच ड्रा हुआ था। जिसके बाद विजेता टीम का फैसला करने के लिए सुपर ओवर हुआ था और इन दोनों मैच में टीम इंडिया ने सुपर ओवर जीतकर ये सीरीज अपने नाम कर ली थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ