Random Posts

एक्ट्रेस सारा अली खान की नानी का संजय गांधी के साथ था ये खास रिश्ता, अब किया है ये दावा

ये बात तो सभी जानते हैं की एक्ट्रेस सारा अली खान की माँ का नाम अमृता सिंह है. अमृता सिंह अपने समय की मशहूर एक्ट्रेस रह चुकी है. आज के समय में अमृता सिंह की उम्र 62 साल हैं. अमृता सिंह ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 1980 में फिल्म बेताब से की थी. इन्होने अपनी जिंदगी के महत्वपूर्ण चार दशक फिल्म जगत को समर्पित किये हैं. आज भी ये फ़िल्मी दुनिया से दूर नहीं हुई है. अमृता सिंह अपना 62 वां जन्म दिन मना रही हैं. आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं की सारा की नानी कौन थीं. अमृता की मम्मी और सारा की नानी अपने समय की बहुत ही मशहूर हस्ती थीं. अमृता सिंह की मम्मी से मुसलमान भी डरते थे क्योंकि उस समय देश की सबसे शक्तिशाली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के छोटे बेटे संजय गांधी से उनके अफेयर के किस्से लोगों की ज़ुबान पर चढ़े हुए थे. और इमरजेंसी में रुखसाना का रुतबा और भी ज्यादा ही बढ़ गया था.

रुखसाना एक समाज सेविका थी. पर वह अपने आप को संजय गांधी की आइसक्रीम वाली फ्रेंड बताया करती थीं. उस दौर में किसी में भी इतनी हिम्मत नहीं थी की वो रुखसाना को नजर भर कर देख ले. रुखसाना का नाम सुर्ख़ियों में तब आया जब संजय गांधी ने उनको मुस्लिम बहुल इलाके जामा मस्जिद में लोगों की नसबंदी कराने और वहां से अवैध निर्माण हटाने का महत्वपूर्ण कार्य सौंपा. वैसे इमरजेंसी खत्म होने के बाद रुखसाना पूरे सीन से नदारद हो गईं.अमृता रुखसाना और उनके पति शविंदर की बेटी हैं. रुखसाना के पति शविंदर सिंह सिख थे. जब अमृता सिंह बड़ी हुई तो उन्होंने फिल्म बेताब से 1983 में अपने करियर की शुरुआत की. इस फिल्म में उनके साथ सनी देओल मुख्य भूमिका में थे. इसके बाद अमृता सिंह ने एक के बाद एक बहुत सी सुपरहिट फिल्मो में काम किया. अमृता सिंह को फिल्म फेयर का बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवार्ड भी दिया गया.

अमृता सिंह के फिल्मी करियर में रूकावट तब आयी जब उन्होंने खुद से 12 साल छोटे सैफ अली खान के साथ शादी की. सारा अली खान सैफ अली खान की ही बेटी हैं और इब्राहिम अली खान बेटा. अमृता और सैफ की शादी केवल 13 साल चली और बाद में सैफ अली खान ने अमृता सिंह को तलाक देकर करीना कपूर के साथ शादी कर ली. साल 2002 से फिल्म “शहीद” के द्वारा अमृता सिंह ने एक बार फिर से फिल्म जगत में वापसी की. अपनी बढ़ती हुई उम्र को देखकर अमृता सिंह ने मेच्योर भूमिकाएं करनी शुरू कीं. पर आपको जानकर हैरानी होगी की जब पिछले साल सारा अली खान फिल्म केदारनाथ की शूटिंग के लिए उत्तराखंड गईं तो उनके पीछे पीछे अमृता सिंह भी वहां पहुंच गई.
अब अमृता सिंह ने अपनी मां रुखसाना के भाई मधुसूदन के देहांत के बाद उनकी देहरादून मौजूद प्रॉपर्टी पर अपना दावा ठोंका है. मधुसूदन अमृता सिंह के मामा थे. अपनी माँ की इस लड़ाई में उनके साथ सारा अली खान भी गयी थीं. इस प्रॉपर्टी के विवाद में फैसला चाहे जिसके भी हक में आए लेकिन इस घटना के बाद एक बार फिर से रुखसाना का नाम सुर्ख़ियों में आ गया है. अमृता सिंह का रिश्ता एक्टिंग से ज़्यादा विवादों से रहा है. वैसे इस प्रॉपर्टी के मामले में अमृता सिंह की मौसी सुलह करने के लिए तैयार हैं. अब बहुत जल्द ये प्रापर्टी अमृता और उनकी मौसी जरीना के नाम हो जाएगी.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ