Random Posts

YOUTUBE की मदद से महिला ने खुद की अपनी डिलीवरी, सोशल मीडिया पर बयां की कहानी

YOUTUBE की मदद से महिला ने खुद की अपनी डिलीवरी, सोशल मीडिया पर बयां की कहानी

हर महिला के लिये मां बनना एक खूबसूरत एहसास होता है, लेकिन बच्चे के जन्म पर होने वाले लेबर पेन को सहन करना बहुत मुश्किल काम है। इस पूरे प्रोसेस में कई डॉक्टर्स और नर्सेंज की हेल्प से बच्चे को जन्म दिया जाता है। लेकिन हालहि में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक महिला ने यूट्यूब के जरिए अकेले ही अपनी डिलीवरी कर डाली। इसके बाद उसने एक बेटे को जन्म दिया यहीं नही अम्बिलिकल कॉर्ड भी खुद ही काटी। इतना ही नहीं बच्‍चे को पैदा करने के बाद टिया ने खुद बाथरूम साफ किया। बच्‍चे को दूध पिलाया और फिर सोने चली गईं।



सोशल मीडिया पर डिलीवरी की एक कहानी वायरल
 सोशल मीडिया पर डिलीवरी की एक कहानी वायरल हो गई है। यह कहानी 22साल की टिया फ्रीमेन की है, जो अमेरिका से जर्मनी जा रही थी। तुर्की में फ्लाइट कुछ देर के लिए रुकी थी और तभी उसे लेबर पेन शुरू हो गए। रास्‍ते में जब इस्‍तांबुल आया तो फ्लाइट कुछ देर के लिए रुक गई। मजबूरी में उसे होटल के कमरे में अकेले बच्‍चे को जन्‍म देना पड़ा। उन्हें नए देश का कोई एमरजेंसी नंबर नहीं मालूम था इसलिए उन्हें डिलीवरी के लिए यूट्यूब का सहारा लिया।



 वीडियो देखे और वॉटरबर्थ डिलीवरी करने का लिया फैसला

उन्होंने यूट्यूब पर डिलीवरी के वीडियो देखे और फिर वॉटरबर्थ डिलीवरी करने का फैसला लिया। इसके लिए टिया ने बाथरुम में टब में पानी भरा और बाकी जरूरी सामान इकट्टा किया।  टिया ने इसके बाद अकेले होटल के कमरे में अपने बच्चे को जन्म दिया।



हफ्ते बाद लौटी अपने देश


टिया अगले दिन अपने बेटे को लेकर एयरपोर्ट गईं ताकि उसे अपने साथ अमेरिका ले जा सकें। टिया को यूएस एंबेसी ले जाया गया जहां उन्होंने अपने बेटे के बर्थ सर्टिफिकेट और पासपोर्ट के लिए अप्लाई किया। इसके बाद उनका अस्पताल में चेकअप किया गया और दो हफ्तों बाद वो अपने बेटे संग अमेरिका लौट आईं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ