Random Posts

महिला ने गलती से सब्जी के साथ फेंक दिये गहने, सांड ने खा लिये गहने और अब परिवार कर रहा है यह काम

देश दुनिया में ऐसी बातें होती हैं जिन्हें सुनकर या तो लोग हंसते हैं या तो हैरान हो जाते हैं। कभी कोई आदमी अलग तरह की हरकत करता है तो कभी कोई जानवर ऐसा कर जाता है कि लोगों में वो चर्चा का विषय बन जाता है। खासकर भारत में ऐसी अद्भुत चीजें होती हैं जिन्हें सुनकर आप अपनी हंसी रोक नहीं सकते। ऐसा ही वाक्या भारत के पॉपुलर राज्य हरियाणा में हुआ है जहां पर सांड ने खा लिया करीब 4 तोला सोना, अब परिवार वालों को ऐसे-ऐसे काम करने पड़ रहे उसे बाहर निकालने के लिए, ये आपको जरूर जानना चाहिए।

सांड ने खा लिया करीब 4 तोला सोना

हरियाणा के सिरसा में ऐसी घटना सामने आई है जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया है। सांड एक महिला का 4 तोला सोना खा गया है और इसके बाद घर के लोग परेशान हो गए। रिपोर्ट्स में ये बात सामने आई और घर का एक सदस्य जनकराज नाम के एक आदमी ने बताया, ‘ये घटना 19 अक्टूबर की है, मेरी पत्नी और बहू ने सोना एक कटोरे में रखा था। वो उस कटोरे में सब्जी काट रही थीं। कटोरा सब्दियों से भरा हुआ था, कटोरे में पड़े कचरे को कूड़े में फेंक दिया। किसी को याद भी नहीं कि उस कटोरे में सोने के आभूषण रखे थे। सीसीटीवी कैमरे के जरिए पता लगाया गया कि सांड ने कूड़े दान से सब्जियां खाईं और उसके साथ ही उसने वो सोने के आभूषण भी निगल लिए।’

इसी बारे में जनकराज ने आगे बताया, ‘हमने सांड को खोजा और उसको पकड़ने के लिए पशु चिकित्सक को भी बुलाया गया। हमने अपने घर के पास खुले स्थान में उस बैल को बांध दिया और उसे खिला भी रहे हैं. हम उम्मीद करते हैं कि हमें इसके गोबर में सोना मिल जाएगा। इसलिए हम इसे खिला रहे हैं।’ इसके अलावा जनकराज ने बताया कि अगर सोना नहीं भी मिलेगा तो वो लोग उस सांड को गौशाला में छोड़ देंगे। ऐसा बताया जा रहा है कि 4 तोले सोने की कीमत लाखों में है और अगर इस किसान परिवार को सोना नहीं मिलता है तो उन्हें लाखों का नुकसान हो सकता है। पूरा परिवार उस बैल को इसी उम्मीद से खिला-पिला रहा है कि उन्हें उनकी पूंजी मिल जाएगी लेकिन अगर नहीं मिली तो वे लोग इस काम को अपनी गलती की सजा मान लेंगे।

पशु चिकित्सक के मुताबिक ये हैं दो रास्ते

एक पशु चिकित्सक की माने तो अब सोना वापस हासिल करने के सिर्फ दो ही रास्ते हैं। पशु चिकित्सक के मुताबिक, पशु के मुंह से होते हुए खाना तीन जगह पर जाता है। यानि खाना पहले उसके मुंह से गले में और फिर गले से पेट में जाता है। और फिर पेट से पशु उगाला करके मुंह में खाना लाने के बाद गोबर के रास्ते से बाहर निकल जाता है। पशु चिकित्सक की माने तो पहले विकल्प यानि तरीके के रुप में पशु को हरा-चारा आदि खिलाकर गोबर के रास्ते सोना निकाला जा सकता है।
पशु चिकित्सक के अनुसार सोना वापस पाने का दूसरा तरीका किसी पशु अस्पताल में जाकर पहले उसके पेट का एक्स-रे आदि करवाकर जांच करना है। जिससे पता चल सके कि क्या वाकई में उसके पेट में सोना है या नहीं है। यदि है तो ऑपरेशन के द्वारा उसके पेट से सोना निकाला जा सकता है। लेकिन, ऑपरेशन के दौरान या बाद में पशु की जान जाने का भी खतरा है। पशु चिकित्सक की सलाह के बाद परिजनों ने कहा है कि कि वह पहले तरीके पर गौर करेंगे। अगर इसके बाद भी सोना नहीं निकलता तो वे दूसरा वाला तरीका अपनाएंगे। दरअसल, परिवार नहीं चाहता कि सोने की वजह से किसी पशु की जान चली जाए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ