Random Posts

शाहरुख़ नहीं, इन 5 सितारों की भी हो चुकी है टीवी से शुरुआत, विद्या बालन भी आयी थी सीरियल पर नज़र

एक्टर बनने का ख्वाब लेकर मायानगरी मुंबई हर रोज़ हजारों लोग आते हैं. यहां आये ज्यादातर नौजवानों का सपना होता है बॉलीवुड में काम करना. टीवी इंडस्ट्री और मॉडलिंग में भी कई ऐसे लोग हैं जो बॉलीवुड में काम करना चाहते हैं. लेकिन बहुत कम लोग ही किस्मत वाले होते हैं जिन्हें बॉलीवुड में काम करने का मौका मिलता है. बॉलीवुड में भी कई ऐसे सितारे मौजूद हैं जो अपनी मेहनत के दम पर सुपरस्टार बने हैं. कई एड फिल्में, टीवी और मॉडलिंग करने के बाद ये सितारे आज इस मुकाम तक पहुंचे हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी लेकिन आज के समय में ये बॉलीवुड के जाने-माने स्टार बन चुके हैं.

शाहरुख़ खान

बॉलीवुड का किंग खान शाहरुख़ खान को कहा जाता है. उन्हें किंग खान कहने के पीछे एक नहीं बल्कि अनेकों कारण है. शाहरुख़ एक ऐसा नाम है जिसे परिचय की ज़रूररत नहीं है. दुनिया भर के लोग उन्हें बॉलीवुड का बादशाह या किंग खान के नाम से जानते हैं. इतने सालों में उन्होंने इस बात को साबित भी किया है कि वहीं बॉलीवुड के असली किंग हैं और उनकी जगह कोई और नहीं ले सकता. जैसा अधिकतर लोगों को पता है कि बड़े पर्दे पर आने से पहले शाहरुख़ ‘सर्कस’ और ‘फौजी’ जैसे सीरियल में काम कर चुके हैं.

इरफान खान


इरफ़ान खान का नाम बॉलीवुड के सर्वश्रेष्ठ एक्टर में शुमार है. आज इरफ़ान जिस मुकाम पर हैं वहां पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ा संघर्ष किया है. सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी इरफ़ान का नाम जाना पहचाना है. इरफ़ान ऐसे लकी कलाकार हैं जिन्हें हॉलीवुड में भी काम करने का मौका मिला. अपनी सादगी और बेहतरीन अभिनय से वह दर्शकों का दिल जीत लेते हैं. बता दें, फिल्मों में आने से पहले इरफ़ान चाणक्य, भारत की योजना और चंद्रकांता जैसे धारावाहिकों में काम कर चुके हैं.

आयुष्मान खुराना

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना का. आयुष्मान आज बॉलीवुड के सक्सेसफुल एक्टर्स में से एक हैं. एक्टर होने के साथ-साथ आयुष्मान एक बेहतरीन सिंगर भी हैं. आयुष्मान की पहली डेब्यू फिल्म ‘विक्की डोनर’ थी. यह फिल्म बड़े पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई थी. पहली फिल्म से ही आयुष्मान ने दर्शकों के दिलों में जगह बना ली थी. बता दें, आज लोगों के दिलों पर राज करने वाले आयुष्मान रोडीज सीजन 2 के विनर थे. इसके बाद उन्होंने बतौर वीजे अपने करियर की शुरुआत की.

सुशांत सिंह राजपूत


छोटे पर्दे से एक्टिंग करियर की शुरूआत करने वाले सुशांत सिंह राजपूत आज बॉलीवुड के एक जाने-माने अभिनेता हैं. सुशांत को पहला ब्रेक जीटीवी के शो ‘पवित्र रिश्ता’ से मिला था. इस सीरियल से वह घर-घर में फेमस हो गए थे. इसके बाद बाद बॉलीवुड में उनकी एंट्री फिल्म ‘काई पो चे’ से हुई. ये फिल्म बॉलीवुड में हिट साबित हुई और सुशांत इंडस्ट्री में जाना-माना चेहरा बन गए. हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘छिछोरे’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी-खासी कमाई की है.

विद्या बालन

नेशनल अवार्ड विनर विद्या बालन ने अपने करियर की शुरुआत साल 1995 में जी टीवी के मशहूर कॉमेडी सीरियल ‘हम पांच’ से की थी. करीब 10 साल बाद उन्हें परिणीता में सैफ अली खान के अपोजिट ब्रेक मिला. फिल्म ‘डर्टी पिक्चर’ में सिल्क स्मिता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री विद्या बालन आज बॉलीवुड की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं. इस फिल्म के लिए विद्या को नेशनल अवार्ड मिला था.
दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें. 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ