Random Posts

Video: सड़क डांस कर लोगो को ट्रैफिक नियम समझा रही ये लड़की, इनका अंदाज़ देख आप भी करेंगे तारीफ़

ट्रैफिक रूल्स हम सभी की भलाई और सुरक्षा के लिए ही बनाए जाते हैं. हालाँकि इसके बावजूद कुछ लोग इनका इतेमाल पुरे नियम के साथ नहीं करते हैं. ऐसे में लोगो को इस बारे में और अधिक जागरूक करने की आवश्यकता हैं. बस इसी सोच के साथ इंदौर में एक लड़की ने कुछ अलग और अनोखे अंदाज़ में लोगो को ऐसा ट्रैफिक रूल्स समझाया कि वो अब इंटरनेट पर वायरल होने लगी हैं. दरअसल शुभी जैन नाम की लड़की ट्रैफिक पुलिस की मदद करने के लिए लोगो को बड़े ही निराले अंदाज़ में ट्रैफिक के नियम समझा रही हैं.
शुभी पुणे के सिम्बायोसिस कॉलेज में पढ़ती हैं. हालाँकि उसका ये विडियो इंदौर शहर का हैं. यहाँ वो डांस करते हुए बड़े ही दिलचस्प अंदाज़ में लोगो को ट्रैफिक नियम के बारे में जागरूक कर रही हैं. इसके साथ ही वो यहाँ के ट्रैफिक को भी बखूबी संभाल रही हैं. इस विडियो में वो लोगो को हेलमेट लगाने और कार में सीट बेल्ट लगाने के महत्व को भी बता रही हैं. इसके साथ ही जो लोग हेलमेट और सीट बेल्ट लगा रहे हैं उन्हें शुभी धन्यवाद भी कह रही हैं. शुभी ने लोगो को एक बाइक पर तीन सवारी ना बैठाने की सलाह भी दी. शुभी का ये अंदाज़ लोगो को भी बड़ा लुभा रहा हैं. अब आलम ये हैं कि उनका विडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल होने लगा हैं. वे कई मीडिया चैनल्स की ख़बरों का हिस्सा बन गई हैं. जिसने भी ये विडियो देखा वो शुभी की इस सोच और काम की तारीफ़ कर रहा हैं.

इस विडियो को खुद इंदौर ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट किया हैं. इस विडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा हैं “वॉलंटियर्स पूरे जज्बे के साथ आदर्श मार्ग पर जागरूकता फैलाने का काम कर रहे हैं इसके साथ ही इंदौर को एक नए और बेहतर बदलाव की तरफ ले जा रहे हैं. उम्मीद है हम सभी अपने प्रयासों से जल्दी ही इंदौर को ट्रैफिक में आदर्श शहर बनाएंगे.
आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बीते 5 नवंबर को ही इंदौर ट्रैफिक पुलिस ने एक और ट्वीट किया था जिसमे उन्होंने जानकारी दी थी कि अलग अलग कॉलेज के करीब 87 बच्चे सड़क पर आकर लोगो को ट्रैफिक नियम के प्रति जागरूक करने का काम कर रहे हैं. ये सभी बच्चों लोगो को विशेष रूप से हेलमेट और सीट बेल्ट लगाने पर जोर दे रहे हैं. इनके इस काम की सोशल मीडिया पर तारीफ़ भी हो रही हैं. ये काफी अच्छा हैं कि आज की युवा पीडी इस तरह के नेक कामो में बढ़चढ़ के हिस्सा ले रही हैं. यदि ऐसा ही चलता रहा तो यकीनन आने वाले समय में सभी लोग ट्रैफिक नियमों का सख्ती से पालन करते नज़र आएँगे.
वैसे बता दे कि ये कोई पहली बार नहीं हैं जब इंदौर में कोई लोगो को डांस करते हुए ट्रैफिक समझा रहा हैं. इसके पहले इंदौर के ही ट्रैफ्रिक पुलिस रणजीत सिंह भी अपने डांस स्टेप्स के माध्यम से ट्रैफिक को हैंडल करते हुए वायरल हो चुके हैं. रणजीत एक जानी मानी सेलिब्रिटी बन चुके हैं. वे कई रियलिटी शो का हस्सा भी रह चुके हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ