Random Posts

Video: कोरोना वायरस के चलते रोती बेटी से गले नही मिल सकी नर्स, ऐसे जताया प्यार

कोरोना वायरस का खौफ थमने का नाम नहीं ले रहा हैं. ये वायरस इतना ज्यादा खतरनाक बन गया हैं कि इसके कारण अभी तक 800 से ज्यादा लोग अपनी जान गवा चुके हैं. चीन के वुहान शहर से शुरू हुए इस वायरस आउटब्रेक की वजह से जन जीवन भी बुरी तरह प्रभावित हुआ हैं. चीन के कई शहरों को लॉकडाउन कर दिया गया हैं. इन शहरों में अंदर आने और बाहर जाने पर पूरी तरह पाबंदी लगी हुई हैं. चीन के साथ साथ बाकी देशों में भी इस वायरस के कुछ गिने चुने केस देखने को मिले हैं. हालाँकि चीन की हालत सबसे बुरी हैं. यहाँ इस वायरस की वजह से सबसे अधिक जाने गई हैं.
कोरोना वायरस से निपटने के लिए डॉक्टर्स और नर्सेस दिन रात काम कर रहे हैं. वे रात दिन अस्पताल में ही रहते हैं, वहीं की कुर्सी या जमीन पर सौ जाते हैं. इन डॉक्टर और नर्सों को खुद को भी कोर्नो वायरस से पीड़ित मरीजों से बचाना होता हैं. ऐसे में ये लोग 24 घटने मास्क लगाए घूमते हैं. इस मास्क की वजह से इनके चेहरे पर निशान तक पड़ गए हैं. इन सबके बीच इंटरनेट पर एक विडियो सबकी आँखें नम कर रहा हैं. इस विडियो में कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज कर रही एक नर्स अपनी बेटी को गले नहीं लगा पाती हैं. वो अपनी रोती बच्ची से दूर से ही मिलती हैं.
‘चीन शिन्हुआ न्यूज’ के अनुसार ये विडियो हेनान प्रांत के एक हॉस्पिटल का हैं. यहाँ एक नर्स मास्क और ओवरकोट पहने दूर से ही अपनी बच्ची से मिलने को मजबूर हो जाती हैं. नर्स ये नहीं चाहती कि वो अपनी बच्ची के करीब जाए और वो भी कोरोना वायरस की चपेट में आ जाए. बच्ची दूर से ही अपनी माँ को देख बहुत रोती हैं. वो माँ से पूछती हैं कि आप घर कब आओगे. इसके जवाब में माँ कहती हैं कि फिलहाल वो एक राक्षस से लड़ रही हैं और उसे हराने के बाद घर लौट आएगी.

चुकी नर्स अपनी बच्ची को गले नहीं लगा पाती हैं इसलिए वो दूर से ही हवा में बेटी को गले लगाने की एक्टिंग करती हैं. ये पूरा विडियो देखने में बेहद भावुक कर देने वाला हैं. सोशल मीडिया पर जितने भी लोगो ने इसे देखा उनकी आँखों से आंसू निकल आए. चलिए अब आप भी इस भावुक कर देने वाले विडियो को देख लीजिए.
सोशल मीडिया पर इस विडियो को करोड़ो बार देखा जा चूका हैं. ये विडियो सीधा दिल पर चोट करता हैं. इसे देख हर किसी का दिल पसीज जाता हैं. इस दुःख की घड़ी में हम भगवान से यही प्रार्थना कर सकते हैं कि चीन में हालात जल्द ही सामान्य हो जाए. फिलहाल डॉक्टर और साइंटिस्ट इस वायरस का इलाज ढूँढने में लगे हुए हैं. इस वायरस की वैक्सीन आने में अभी कुछ और समय लग सकता हैं. यदि ये आ भी जाए तो पहले इसे टेस्ट करना होगा.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ