Random Posts

Video: बकरी और गेंडे की दोस्ती ने जीता लोगो का दिल, इन्हें देख बचपन याद आ जाएगा

दोस्ती! इस शब्द के बहुत बड़े मायने होते हैं. इसे निभाने का दमखम हर किसी में नहीं होता हैं. आमतौर पर लोग अपनी बराबरी के हिसाब से ही दोस्त बनाना पसंद करते हैं. सब ऐसे नहीं होते हैं लेकिन ज्यादातर तो यही देखा जाता हैं कि व्यक्ति अपने स्टैण्डर्ड के लोगो से ही गहरी दोस्ती रखता हैं. हालाँकि आज हम आपको एक ऐसी दोस्ती दिखाने जा रहे हैं जो अपने आप में एक मिसाल हैं. ‘गेंडा और बकरी’ ये दोनों ही जानवर एक दुसरे से काफी अलग होते हैं. इनके आकार और व्यवहार में भी जमीन आसमान का अंतर दिखाई देता हैं. बकरी को लोग घर में पालते हैं जबकि गेंडा जंगलों में ही रहता हैं. गेंडा एक तरह से जंगली जानवर होता हैं. ऐसे में उसकी और बकरी की दोस्ती होना तो दूर इस बारे में हम सोच भी नहीं सकते हैं.
हालाँकि इन दिनों इंटरनेट पर एक विडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में एक गेंडा और बकरी आपस में खेल कूद और मस्ती करते हुए नजर आ रहे हैं. इस विडियो में दोनों की दोस्ती साफ़ दिखाई दे रही हैं. पहले बकरी गेंडे के साथ मस्ती करती हैं फिर गेंडा भी उसके साथ मस्ती भरे मूड में खेलने लग जाता हैं. इस तरह दोनों की दोस्ती लोगो को बहुत पसंद आ रही हैं. लोगो का कहना हैं कि हम लोग भी इस दोस्ती से कुछ सिख ले सकते हैं.
इस सुंदर विडियो को ट्विटर पर Susanta Nanda नामक IFS से शेयर किया हैं. वे इस विडियो को साझा करते हुए लिखते हैं “जंगल में दो अलग अलग प्रजाति के जानवरों की दोस्ती होती रहती हैं. इस स्टोरी के क्यूट होने से ज्यादा क्यूट इनका खेल हैं. कभी कभी ये अनाथ गेंडे का बच्चा बकरी को अपने साथ खेलने देता हैं और अपना टेंशन दूर कर लेता हैं.” जी हाँ विडियो में दिखाई दे रहा ये बच्चा अनाथ हैं और अपना स्ट्रेस कम करने के लिए इसे बकरी दोस्त मिल गई हैं. अब ये दोनों साथ में मिल बहुत मस्ती करते हैं. चलिए बिना देरी के पहले आप भी इस विडियो को देख ले.

इस विडियो को देख सोशल मीडिया अपर लोगो की अलग अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. किसी को ये विडियो देखने में बहुत ही दिल छू लेने वाला लग रहा हैं तो कोई चाहता हैं कि हम इंसान भी इससे सिख ले और दोस्ती करते समय सामने वाले का रंग रूप या जात पात ना देखे. कभी कभी ये जानवर भी हम इंसानों को अंजाने में बहुत कुछ सिखा जाते हैं. इसके पहले और भी कई विडियो सामने आ चुके हैं जिनमे अलग अलग प्रजाति के दो जानवर गहरे दोस्त बन जाते हैं. ऐसे में देखा जाए तो भाईचारे के मामले में ये जानवर हम इंसानों से भी कही ज्यादा आगे हैं.
वैसे आपको ये विडियो कैसा लगा हमें कमेंट में जरूर बताए.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ