Random Posts

देर रात बाथरूम से आ रही थी अजीब आवाज़, अंदर झाका तो यकीन न कर सका

इस दुनियां में हर समय कुछ ना कुछ हैरान कर देने वाला घटित होता रहता हैं. आए दिन हमें कई चौकाने वाली खबर सुनने को मिलती हैं. ऐसा ही एक वाक्या गुजरात के वडोदरा शहर में महेंद्र पढ़‍ियार नाम के शख्स के घर हो गया. बीते मंगलवार महेश रोज की तरह अपने कमरे में सोया हुआ था. लेकिन आधी रात को उसकी बाथरूम से बड़ी अजीबोगरीब आवाजें आने लग गई. पहले तो महेंद्र ने इसे इग्नोर किया, लेकिन जब आवाजें रुकने का नाम ही नहीं ले रही थी तो उसे जिज्ञासा हुई कि आखिर ये आवाज़ आ किस चीज की रही हैं. इसके बाद वो धीरे से बाथरूम की ओर गया. यहाँ आवाजें और भी तेज़ हो गई थी. महेंद्र को पहले लगा कि शायद बिल्ली हो सकती हैं पर जैसे ही उसने अपनी बाथरूम के अंदर झाका तो उसके होश उड़ गए.
महेंद्र ने देखा कि उसकी बाथरूम में एक बड़ा सा मगरमच्छ हैं जो ये अजीब आवाजें निकाल रहा था. ये मगरमच्छ महेंद्र की तरफ बड़ा सा मुंह फाड़े उन्हें घूर रहा था. ये नजारा देख महेश घबरा गया और फटाफट उसने वाइल्‍डलाइफ रेस्‍क्‍यू ट्रस्‍ट को फोन कर इसकी सुचना दी. फिर सुबह करीब 2:45 पर रेस्‍क्‍यू टीम महेंद्र के घर जा पहुंची. इस टीम ने बड़ी मेहनत और प्रयासों के बाद करीब 1 घंटे में मगरमच्छ को पकड़ लिया.
रेस्‍क्‍यू टीम के एक मेंबर बताते हैं कि वहां पर अँधेरा बहुत था और ऊपर से मगरमच्छ भी बहुत बड़ा था. ऐसे में उनकी मुश्किलें और भी बढ़ गई थी. एक और दिक्कत ये थी कि रेस्‍क्‍यू टीम को मगरमच्छ सही सलामत पकड़ना था. साथ ही वहां मौजूद लोगो को भी बचाना था. बस यही वजह थी कि इन्हें इतना समय लगा.

वाइल्डलाइफ रेस्क्यू ट्रस्ट के अरविंद पवार अनुमान लगाते हुए कहते हैं कि ये मगरमच्छ जरूर विश्वामित्री नदी के पास से आया होगा और घर में घुस गया होगा. बता दे कि ये नदी इन मगरमच्छों का घर है. अभी कुछ महीनो पहले अगस्त में जब भारी बारिश हुई थी तब ये नदी उफान पर थी. ऐसे में उस दौरान भी कई मगरमच्छ सड़क पर आ गए थे. तब एक भयावह विडियो भी वायरल हुआ था जिसमे एक मगरमच्छ कुत्ते के ऊपर हमला कर देता हैं.
ये पूरी घटना सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल होने लगी. इसे लेकर कई लोग जोक्स भी मारने लगे. मसलन एक व्यक्ति ने कहा कि हो सकता हैं मगरमच्छ साबुन और शेम्पू से नहाना चाहता होगा इसलिए बाथरूम में आया था. वहीं किसी ने कहा कि मगरमच्छ मोदीजी का फैन लगता हैं. वो खुले में शोच नहीं करना चाहता होगा इसलिए बाथरूम का इस्तेमाल कर रहा होगा. वहीं कोई बोला कि ये मगरमच्छ अपने साथियों के साथ छिपा छाई खेल रहा होगा. यहाँ छिपने आया होगा. खैर इस तरह के और भी कई कमेंट्स आने लगे. वैसे कुछ लोगो ने रेस्क्यू टीम की भी तारीफ़ की. ये लोग समय पर जा पहुंचे और मगरमच्छ को सही सलामत बचा लिया.  वैसे इस पुरे मसले पर आपकी क्या राय हैं हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए. साथ ही ये आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे दूसरों के साथ शेयर जरूर करे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ