Random Posts

केले के पत्ते पर गणेशजी रख करे ये उपाय, चमक उठेगी किस्मत, मिलेगा धन और सुख

भाग्य एक ऐसी चीज हैं जो आपका जीवन आबाद और बर्बाद दोनों ही कर सकता हैं. किस्मत अच्छी हो तो रोड पर बैठा व्यक्ति भी महलों में जा सकता हैं. वहीं भाग्य बुरा हो तो महलो का करोड़पति भी रोड पर आ सकता हैं. इसलिए हर कोई यही चाहता हैं कि उसकी किस्मत अच्छी रहे. हालाँकि भाग्य हमारे हाथ में नहीं होता हैं. ये ऊपर वाले की देन हैं. यही वजह हैं कि लोग भगवान को मानाने में दिन रात लगे ही रहते हैं. सभी भगवान में भी गणेशजी भाग्य विधाता के नाम से मशहूर हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि एक बार जिस भी व्यक्ति ने गणेशजी को प्रसन्न कर दिया तो उसका फुटा भाग्य भी चमक जाएगा. इसके लिए बस आपको एक सही तरीका पता होना चाहिए. यदि आप भी अपने भाग्य को चमकाना चाहते हैं तो बिलकुल सही जगह आए हैं.
इस उपाय को आपको बुधवार के दिन करना हैं. इसके लिए आप बुधवार सुबह स्नान कर पीले या लाल वस्त्र धारण कर ले. अब एक केले का पत्ता ले और उसे गंगाजल और पानी से धो ले. अब इसे एक सूखे कपड़े से साफ़ कर पूजा घर के पास रख दे. इस केले के पत्ते पर गणेशजी को स्थापित करे. इसके बाद गणेश जी के बाई तरफ गेहूं और दाई तरफ चावल के दानो की एक ढेरी बना दे. गेहू के ऊपर सिक्का रखे जबकि चावल के ऊपर पूजा की खड़ी सुपारी रखे. अब घी के दो दीपक जलाए. इसके बाद गणेशजी की आरती करे. अब गणपति बप्पा को अपनी परेशानी या मनोकामना बताए. इसके बाद हाथ जोड़े और माथा टेके.

जब भगवान के सामने लगा दिया स्वतः ही बुझ जाए तो गणेशजी को पुनः अपने स्थान पर रख दे. जो गेहू हैं उसे बाकी गेहू के साथ पिसवा उस आटे से पूरी बनाए. इसे पहले गाय को दे और फिर घर के बाकी लोग खा ले. वहीं चावल का इस्तेमाल खीर बनाने में करे और प्रसाद के रूप में घर के सभी सदस्य खा ले. जो सिक्का रखा था उसे तिजोरी में पैसो के समीप रख दे. इससे पैसो की आवक बढ़ने लगेगी. जो सुपारी थी उसे तोड़ घर के सभी लोग खा ले.
इस उपाय को करने से घर में पॉजिटिव माहोल रहेगा. परिवार में लड़ाई झगड़ा नहीं होगा. सभी की तरक्की होगी. पैसो की कमी नहीं होगी. भाग्य का उदय होगा. ये उपाय आपको 90 प्रतिसत परेशानियाँ समाप्त कर देगा. एक और बात का ध्यान रहे कि इस उपाय को करने के पहले घर की साफ़ सफाई भी करे. इस दिन घर में कोई भी नशे या नॉन वेज का सेवन ना करे. यह पूजा सच्चे मन के साथ करनी चाहिए. इन नियमों का ध्यान रखने के बाद ही आपको उचित फल प्राप्त होगा. ये उपाय आप हर बुधवार या कम से कम महीने में 1 बार कर सकते हैं.
जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने सगे संबंधियों और दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले. इस तरह वे भी इस उपाय का पूर्ण लाभ ले सकेंगे और अपनी किस्मत का तारा चमका पाएंगे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ