Random Posts

तलाक के बाद बीवी को पैसे नहीं देना चाहता था पति, इसलिए 5 करोड़ रुपए आग में फेंक दिए

जब किसी की शादी होती हैं तो वो ये कभी नहीं सोचता हैं कि उसे भविष्य में तलाक लेना पड़ेगा. हालाँकि शादी के कुछ समय बाद यदि दो लोगो की आपस में ना बने तो तलाक के सिवाए कोई दूसरा चारा नहीं बचता हैं. वैसे जब ये तलाक होता हैं तब इंसान की असलियत भी बाहर आती हैं. शादी के पहले वो जितना प्यार नहीं जताता, उससे कही ज्यादा तो तलाक के बाद नफरत जता देता हैं. शादी के पहले सब कुछ हमारा होता हैं. हर चीज आपस में शेयर होती हैं. लेकिन तलाक के बाद तेरा मेरा शुरू हो जाता हैं. वैसे जब भी तलाक होता हैं तो महिलाओं को बच्चों की या अपनी परवरिश के लिए मुआवजे में पति की जमा पूंजी में से कुछ हिस्सा भी मिल जाता हैं.
हम और आप भी ऐसे कई उदहारण देख चुके होंगे जहाँ कोर्ट पति को तलाक के बाद अपनी एक्स वाइफ को कुछ रकम मुआवजे में देने का निर्देश देता हैं. हालाँकि एक पति को अपनी बीवी से इतनी खुन्नस थी कि उसने तलाक के बाद पैसे ना देने के लिए बहुत ही बड़ा काम कर डाला. कनाडा में रहने वाले इस शख्स ने अपने 1 मिलियन डॉलर यानी लगभग 5 करोड़ रुपए को आग के हवाले कर दिया. इसकी वजह यही थी कि वो अपनी पूर्व पत्नी को तलाक के बाद पैसे नहीं देना चाहता था. जबकि कोर्ट ने उसे आदेश दिया था कि चुकी उसकी पूर्व पत्नी बच्चों की परवरिश कर रही हैं इसलिए उसे कुछ रकम देनी होगी.
Bruce McConville नाम का ये व्यक्ति जब कोर्ट में जज साहब के सामने खड़ा हुआ तो इसने डायरेक्ट उन्हें बोल दिया कि जज साहब मैंने अपने 5 करोड़ रुपए में आग लगा दी. शख्स ने बताया कि उसने ये आग दो बार में लगाईं. Bruce ने कोर्ट ने कहा कि मेरे 6 बैंक में एकाउंट्स हैं. ऐसे में पहले मैंने इन सभी बैंक्स से पैसे निकलवाए और फिर उन्हें आधे आधे कर दो बार में कुल 5 करोड़ में आग लगा दी. जब किसी ने उसकी बात पर यकीन नहीं किया तो शख्स ने बैंक से निकाले पैंसों के रिसिप्ट भी जज को दिखाई.

जज ने इसे जुर्म मानते हुए शख्स को 30 दिन की जेल की सजा सुनाई. इसके साथ ही उसके ऊपर 2000 कैनेडियन डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया. शख्स का कहना हैं कि उसने ये 5 करोड़ रुपए अपनी विभिन्न प्रापर्टियों को बेच कर एकत्रित किए थे. पैसो में आग लगाने के मामले में जज ने ब्रूस की निंदा की और कहा कि ये कृत्य व्यक्तिगत और सार्वजनिक तौर पर गैरजिम्मेदाराना है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत की तरह ही अन्य देशों में भी देश की करंसी को नुकसान पहुँचाना कानूनन जुर्म होता हैं.
वैसे हमें नहीं लगता कि ब्रूस को जेल जाने या जुर्माना भरने का कोई पछ्तावा होगा. बल्कि उसे तो इस बात की ख़ुशी हैं कि उसकी कमाई के पैसे पूर्व बीवी को नहीं मिल पाए. वैसे इस पुरे मामले को आप किस नजरिए से देखते हैं हमें जरूर बताए. क्या पति ने अपने पैसो को आग लगाकर सही किया?

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ