Random Posts

गोल्फ खेल के नाम पर जापानी निवेशकों को रिझाएगा हरियाणा



गोल्फ खेल के बहाने हरियाणा जापानी निवेशकों को रिझाने का प्रयास करेगा। जापान के साथ व्यापारिक संबंध बढ़ाने के उद्देश्य से हरियाणा सरकार जापानी कंपनियों के सीईओ और अन्य निवेशकों के साथ गोल्फ टूर्नामेंट नेटवर्किंग इवेंट कर रही है। आगामी 15 फरवरी को होने वाले इस इवेंट का मुख्यमंत्री मनोहर लाल शुभारंभ करेंगे।

आईएमटी मानेसर के पास हसनपुर-तावड़ू रोड पर क्लासिक गोल्फ एंड कंट्री क्लब में समारोह आयोजित किया जाएगा। आयोजन में भारत सरकार के वाणिज्य मंत्रालय के अधीन कार्यरत एजेंसी-इन्वेस्ट इंडिया हरियाणा सरकार का सहयोग कर रही है। हरियाणा सरकार के उद्योग और वाणिज्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद के मुताबिक गोल्फ खेल जापानी उद्यमियों तथा व्यापारियों के बीच लोकप्रिय खेल है। यह नेटवर्किंग इवेंट हरियाणा सरकार तथा जापानी निवेशकों को एक मंच प्रदान करेगा, जिसमें एक ओर जहां हरियाणा सरकार के वरिष्ठ अधिकारी गोल्फ खेल के दौरान जापानी निवेशकों के हितों और रुचि को समझ पाएंगे, वहीं उन्हें हरियाणा सरकार की ईज ऑफ डूंइग बिजनेस की नीति के बारे में अवगत करवा पाएंगे।

हरियाणा में पहले से है जापान की कई कंपनियां :

अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने बताया कि वर्तमान में हरियाणा में जापानी कंपनियां मैन्यूफैक्चरिंग क्षेत्र में कार्यरत हैं और वहां की कई नामी कंपनियों के कारपोरेट कार्यालय भी यहां स्थित हैं। इसके अलावा पड़ोसी राज्यों में कई जापानी कंपनियां भी हरियाणा में अपनी योजनाओं का विस्तार करने के लिए यहां अवसर तलाश रही हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ