Random Posts

शादी की पहली रात दूल्हें को मिला सरप्राइज, दुल्हन निकली किन्नर, जाने आगे क्या हुआ

लड़का जैसे ही जवानी की दहलीज पर कदम रखता हैं वैसे ही शादी के सपने देखने लगता हैं. वैसे सच कहे तो अधिकतर लड़कों को शादी से ज्यादा अपनी सुहागरात का इंतज़ार रहता हैं. शादी की पहली रात के सपने दुल्हा काफी समय पहले से ही देखना शुरू कर देता हैं. उसके मन में कई सारी कल्पनाएँ दौड़ने लगती हैं. ऐसा ही कुछ हाल मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के सगांव में रहने वाले एक युवक का था. इस युवक को अपनी सुहागरात के दिन दुल्हन से ऐसा सरप्राइज मिला कि उसके होश उड़ गए. शादी की पहली रात ही दुल्हे को ये पता चला कि जिस लड़की को वो दुल्हन बनाकर घर लाया हैं वो असल में एक किन्नर हैं.
दुल्हन की असलियत जान दूल्हें के पैरों तले जमीन खिसक गई. सच्चाई जानने के बाद वो जल्द से जल्द इस शादी को तोड़ने की जिद पर अड़ गया. दुल्हा ये मामला सीधा कोर्ट ले गया और दुल्हन से तलाक की मांग करने लगा. हालाँकि दूसरी ओर दुल्हन के परिजन ये बात मानने को रेडी ही नहीं हो रहे कि उनकी बेटी महिला नहीं बल्कि एक ट्रांसजेंडर या किन्नर है.

जानकारी के अनुसार दुल्हे की उम्र 22 वर्ष हैं. उसने अपने पड़ोस के गाँव की ही एक लड़की से शादी तय की थी. ये शादी बड़ी धूमधाम से हुई थी. शादी की सभी रस्में भी नियम के अनुरूप ही हुई. हालाँकि दुल्हन के किन्नर होने की बात का खुलासा शादी के बाद सुहागरात को ही हुआ. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये शादी 22 जून 2019 को ही हो गई थी लेकिन कई महीनो तक बदनामी के डर से दोनों पक्षों ने ये मामला पारिवारिक व सामाजिक स्तर पर चुपचाप सुलझाने का प्रयास किया. हालाँकि जब बात नहीं बनी तो दूल्हें ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया.
दूल्हें का कहना हैं कि अनावेदिका एक किन्नर हैं. वो मुझे शारीरिक और संतान सुख नहीं दे सकती हैं. इसलिए मैं उसे तलाक देना चाहता हूँ. उधर कथित किन्नर दुल्हन के परिजन ये बात स्वीकार करने को राजी नहीं हो रहे हैं. वे चाहते हैं कि युवक ये शादी ना तोड़े. अब इस बात की सच्चाई क्या हैं ये तो कोर्ट का फैसला आने के बाद ही पता चल पाएगा. फिलहाल दुल्हे राजा अपनी नई नवेली किन्नर दुल्हन से दुरी बनाए हुए हैं.
उधर सोशल मीडिया पर जब लोगो को इस घटना के बारे में पता चला तो वे हंसी मजाक करने लगे. वहीं कुछ लोगो ने इसके प्रति नाराजगी भी जाहिर की. लोगो का कहना हैं कि किसी भी लड़के के साथ इस तरह का धोखा नहीं होना चाहिए. कुछ ने ये भी कहा कि अब शादी के पहले ये कैसे पता लगे कि लड़की सच में लड़की ही हैं या नहीं. खैर इस पुरे मामले पर आपकी क्या राय हैं हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए. यदि आप दुल्हे की जगह होते तो क्या करते? क्या किन्नर दुल्हन को तलाक देते या फिर उसे अपना लेते? अपनी राय जरूर दीजिए. इसके अलावा इस तरह की तमाम दिलचस्प ख़बरों के लिए हमारे साथ जुड़े रहीए.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ