Random Posts

गोल्ड शर्ट बनवाने से लेकर पैसो के बिस्तर पर सोने तक, इन 8 अमीर लोगो ने अजीब ढंग से उड़ाए पैसे

जब इंसान के पास हद से ज्यादा पैसा होता हैं तो वो अपने हर शौक पुरे करता हैं. अब कुछ मामलों में ये शौक बड़े अजीब हो सकते हैं. ऐसे में आज हम आपको उन अमीर लोगो से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने अपने पास रखे करोड़ों रुपए से बहुत अजीब और हैरतअंगेज चीजें की हैं.

करोड़ों में क्रिकेट प्लेयर खरीदे लेकिन सैलरी देने को पैसे नहीं

विजय माल्या एक समय में किसी भी क्रिकेट प्लेयर को करोड़ो रुपए में खरीद लिया करता था लेकिन उसके पास अपने ही कर्मचारियों को देने को पैसे नहीं होते थे. मसलन 2012 में किंगफिशर एयरलाइन्स के एक कर्मचारी की बीवी ने इसलिए खुदखुशी कर ली थी क्योंकि उसके पति को 6 महीनो से सैलरी नहीं मिली थी.

दूल्हें को गिफ्ट में मिला हेलिकॉप्टर, मेहमान में बॉलीवुड सितारें


2011 में कांग्रेस लीडर कँवर सिंह तंवर के बेटे की शादी जुनापुरिया के एक्स एमएलए की बेटी से हुई थी. इस शादी में 250 करोड़ रुपए खर्च हुए थे. शादी में दूल्हें को गिफ्ट में मिला हेलिकॉप्टर था. वहीं शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय जैसे सितारों को पैसे देकर शादी में नचाया गया था.

सोने से बनी शर्ट

पुणे के रहने वाले Datta Phuge ने 15 सुनारों को हायर कर अपने लिए सोने की शर्ट बनवाई थी. इस 3.5 किलो वजनी सोने की शर्ट की वजह से उनका नाम गिनीज बुक रिकॉर्ड में भी दर्ज हुआ था. ये दुनियां की सबसे महँगी शर्ट थी. ऐसा उन्होंने महिलाओं को इम्प्रेस करने के लिए किया था.

9 साल के बेटे को दी फरारी


केरला के एक अमीर बाप ने अपने 9 साल के बेटे को जन्मदिन पर है स्पीड में फरारी चलाने दी थी. इस वजह से पिता को जेल भी हुई थी.

बेटी की शादी पर उड़ाए 503 करोड़ रुपए

लक्ष्मी मित्तल के भाई प्रमोद मित्तल ने अपनी बेटी की शादी में 503 करोड़ रुपए पानी की तरह बहा दिए थे. इस शादी में 500 मेहमान, 200 वेटर्स थे. तस्वीरें लेने के लिए हेलिकॉप्टर हायर किया गया था.

मायावती ने 1000 करोड़ में बनवाई अपनी मूर्ति


‘जब मैं मर जाउंगी तो मेरे लिए कोई भी स्टेचू नहीं बनाएगा. पर मेरे पास पब्लिक का पैसा हैं जो मैंने नहीं कमाया हैं. इसलिए मैं अपने लिए विशाल स्टेचू बनाउंगी और उसे घर के सामने रखूंगी.’ बहुजन समाज पार्टी की लीडर मायावती ने ये कहने के बाद अपने घर के बाहर खुद का और हाथी का 1000 रुपए का स्टेचू लगवाया था.

पैसो के बिस्तर पर सोया

तिरुपुर के CPI लीडर समर आचार्जी का एक सपना था कि वो कभी पैसो के बिस्तर पर सोए. इस सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने अपने बैंक से 20 लाख रुपए निकाले और उसे बेड पर फैला कर सो गए थे.

दुनियां की सबसे महँगी रहवासी बिल्डिंग


भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी ने अपने रहने के लिए मुंबई में गगनचुंबी ईमारत खड़ी कर दी. 27 मंजिला ये घर दुनिया का सबसे महंगा रहवासी घर हैं. इस घर की कीमत 1 बिलियन डॉलर के आसपास हैं. इसका पहले महीने बिजली का बिल 70,69,488 रुपए आया था.
वैसे यदि आपके पास करोड़ों रुपए होते तो आप अपना कौन सा सपना पूरा करते?

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ