Random Posts

Video: चेहरे पर पूंछ वाला कुत्ता सोशल मीडिया पर मचा रहा धमाल, क्यूट हरकतों से जित रहा सबका दिल

कुत्ते पूरी दुनियां में सबसे फेवरेट पालतू जानवार होते हैं. यदि कोई घर में पालतू जानवर रखना चाहता हैं तो अधिकतर लोग कुत्ते का ही चुनाव करते हैं. इसकी कई सारी वजहें भी हैं. जैसे ये इंसानों के साथ अच्छे से घूम मिल जाते हैं. साथ ही ये अपने मालिक के बहुत वफादार होते हैं. इनके साथ समय बिता इंसान को मानसिक रूप से भी सकून मिलता हैं. दुनियांभर में कई प्रजातियों के कुत्ते होते हैं. कुछ बहुत महंगे होते हैं तो कुछ गली में दिन रात घूमते रहते हैं. कई बार इन कुत्तों को बचाने की जरूरत भी पड़ जाती हैं. ऐसे में इन कुत्तों की देखरेख हेतु जगह जगह कई संस्थाने काम भी करती हैं. ऐसी ही एक संसथान Missouri में हैं जिसका नाम Mac’s Mission हैं.
इस फाउंडेशन ने पिछले हफ्ते ही एक अनोखे Puppy यानी कि कुत्ते के बच्चे को रेस्क्यू किया हैं. इस कुत्ते की ख़ास बात ये हैं कि इसके चेहरे पर भी एक पूंछ हैं. आमतौर पर कुत्तों के शरीर के पिछले हिस्से में भी पूंछ देखने को मिलती हैं लेकिन इस विशेष कुत्ते के पीछे के साथ आगे यानी चेहरे पर भी एक पूंछ हैं. ये अपने आप में एक अनोखा मामला हैं.

कुत्ते के इस अनोखे रूप के कारण कई लोग इसे यूनीकॉर्न Puppy भी कह रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यूनीकॉर्न एक पॉपुलर काल्पनिक घोड़े जैसा जानवर हैं जिसके माथे पर एक सिंग होता हैं. चुकी इस कुत्ते के माथे पर एक पूंछ हैं जो कि सिंग जैसी ही प्रतीत होती हैं इसलिए इसे यूनीकॉर्न Puppy कहा जा रहा हैं.
इस यूनिक कुत्ते को बचाने के बाद फाउंडेशन के लोगो ने डॉक्टर्स से उसका चेकअप करवाया. इसमें कुत्ते के शरीर पर कोई भी बड़ी चोट या फ्रेक्चर नहीं दिखाई दे रहे हैं. फ़िलहाल डॉक्टर्स इस कुत्ते के चेहरे पर लगी पूंछ को नहीं काट रहे हैं. इसका कारण ये हैं कि फिलहाल ये पूंछ उसे कोई भी असहजता नहीं महसूस करा रही हैं.

हालाँकि डॉक्टर्स इस बच्चे को अभी थोड़ा और बड़ा होते हुए देखना चाहते हैं. वे जानना चाहते हैं कि इस पूंछ की वजह से कुत्ते को भविष्य में कोई बड़ी तकलीफ तो नहीं होती हैं. इसी कारण इस फाउंडेशन ने इस अनोखे कुत्ते को अडॉप्ट करने पर अभी रोक लगा रखी हैं. हालाँकि फाउंडेशन ने कुत्ते के लिए एक फेसबुक पेज पर डोनेशन देने कि विनती भी की हैं.
फ़िलहाल इस बात की जानकारी नहीं हैं कि इस कुत्ते की चेहरे पर लगी पूंछ हिलती भी हैं या नहीं. इस बात का पता कुछ दिनों बाद ही लगाया जा सकेगा. बरहाल आप इस अनोखे कुत्ते की प्यारी तस्वीरें देखिए और हमें कमेंट में बताइए कि आपको ये कुत्ता कैसा लगा? यदि मौका मिले तो क्या आप इस तरह के अनोखे कुत्ते को अडॉप्ट करना चाहेंगे?
वैसे सोशल मीडिया पर इस यूनीकॉर्न Puppy को बहुत प्यार मिल रहा हैं. लोगो को इसकी तस्वीरें और हरकतें बड़ी ही प्यारी लग रही हैं. ये तेज़ी से इंटरनेट की दुनियां में वायरल हो रहा हैं. जिसने भी इसे देखा उसे प्यार ही आया.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ