Random Posts

कार चलाते हुए रोमांस कर रहा था कपल, फिर हुआ कुछ ऐसा कि पड़ गए लेने के देने

सड़क पर गाड़ी चलाना बड़ा ही जिम्मेदारी वाला काम होता हैं. आपकी थोड़ी सी लापरवाही ना सिर्फ आपके लिए जानलेवा होती हैं बल्कि सड़क पर चल रहे अन्य वाहनों की सुरक्षा के लिए भी हानिकारक बन जाती हैं. यही वजह हैं कि आप जब गाड़ी चला रहे हो तो आपको सभी ट्रैफिक नियमों का ख्याल रखना चाहिए और साथ ही अपना पूरा फोकस रोड पर ही रखना चाहिए. ड्राइविंग करते हुए मोबाइल पर बात करना जैसे काम भी ट्रैफिक नियम के उलंघन में आते हैं. क्योंकि आपका ध्यान रोड की बजाए कहीं और भी केन्द्रित रहता हैं. हालाँकि आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ एक लव कपल ने बेशर्मी और उलन्घनों की सारी हदें पार कर दी हैं. दरअसल ये कपल गाड़ी चलाते समय आपस में शारीरिक संबंध भी बना रहा था.
ये बात सुन आप में से कई लोगो को झटका लगा होगा. लेकिन ये बात सच हैं. हाल ही में एक ऐसी घटना सामने आई हैं जिसमे कार में सवर एक लव कपल ड्राइविंग के दौरान ही आपस में संबंध बना रहे थे. ऐसे करने की वजह से उनकी गाड़ी भी रोड पर सीधी चलने की बजाए लहराते हुए बाकी तिरछी डोल रही थी. इतना ही नहीं इस शर्मनाक हरकात का एक शख्स ने विडियो भी बना लिया. अब वो विडियो जैसे ही वायरल हुआ तो पुलिस की नजरों में आ गया. ऐसे में पुलिस वालो ने बड़ी मसक्कत के बाद जैसे तैसे उस गाड़ी और उसमे संबंध बनाने वाले कपल्स को ढूंढ निकला.
बता दे कि ये पूरा मामला स्पेन का हैं. यहाँ कपल को ऐसी हरकत करने की सजा भी मिली हैं. उनके ऊपर कोर्ट में रैश ड्राइविंग (Rash driving) यानी कि लापरवाही से गाड़ी चलाने का केस भी चला. इस मुक़दमे में उनको दोषी करार दिया गया. कोर्ट ने उन्हें 6 महीने की स्थगित सजा सुनाई और साथ ही दो सालो के लिए उनका ड्राइविंग लाइसेंस रद्द करते हुए उन पर कार चलाने पाबन्दी लगा दी. हालाँकि बाद में उन्हें जमानत मिल गई इसलिए वो स्थगित सजा नहीं काट रहे परंतु 2 साल तक कार ना चलाने की बंदिश उन पर बरकरार रहेगी. कोर्ट में सबके सामने लव कपल ने अपना जुर्म कबूल लिया था. कोर्ट का कहना था कि कपल ने अपनी इस हरकत की वजह से रोड पर उपस्थित अन्य वाहनों को भी खतरे में डाल दिया था.
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विडियो के वायरल होने के बाद इन आरोपियों तक पहुँचने के लिए पुलिस ने बहुत पापड़ बेले हैं. उन्होंने इस बावत कई लोगो से पूछताछ की, सीसीटीवी फुटेज खंगाले तब कहीं जाकर वे आरोपी कपल को ट्रेस कर पाए. उधर सोशल मीडिया पर भी लोग हैरान हैं कि ड्राइविंग के दौरान कौन ऐसे काम करता हैं? हमारी भी आपको यही सलाह हैं कि जब आप कार या बाइक ड्राइव कर रहे हो तो अपना पूरा ध्यान सड़क पर ही रखे. आपका जरा सा भी ध्यान भटकता हैं तो कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती हैं. याद रहे आपकी लापरवाही से सिर्फ आप ही नहीं बल्कि सड़क से गुजर रहा हर वाहन खतरे में रहता हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ