Random Posts

काली हल्दी की मदद से किया जा सकता है इन परेशानियों को खत्म, जानें काली हल्दी के टोटके

काली हल्दी के टोटके: हल्दी दो प्रकार की होती है जिनमें से एक को पीली और दूसरी को काली हल्दी के नाम से जाना जाता है। पीली हल्दी का प्रयोग खाना बनाने के दौरान किया जाता है और इसे खाने से शरीर को काफी सारे लाभ पहुंचते हैं। वहीं काली हल्दी भी खाने के योग्य होती है लेकिन इसका प्रयोग खाना बनाने के दौरान अधिक नहीं किया जाता है। काली हल्की को तंत्र शास्त्र में बेहद ही असरदार माना जाता है और काली हल्दी के टोटकों की मदद से जीवन की कई परेशानियों को दूर किया जा सकता है। काली हल्दी के टोटके कारगर साबित होते हैं और काली हल्दी के टोटकों को कर आप जीवन के किसी भी कष्ट को दूर कर सकते हैं।

काली हल्दी के टोटके (Kali Haldi ke Totke)

काली हल्दी उतारें नज़र

बुरी नजर लग जाने पर आप काली हल्दी का सात गांठ ले लें। फिर इन्हें आप उस व्यक्ति के सिर के ऊपर सात बार घूमाएं जिसको नजर लगी हो। इसके बाद आप हल्की को गैस पर रख दें और इन्हें अच्छे से जला दें। ऐसा करने से बुरी नजर का प्रकोप खत्म हो जाएगा।

घर में शांति बनाए रखने के लिए

काली हल्दी के टोटके

काली हल्दी के टोटके घर में शांति बनाए रखने के लिए फायदेमंद साबित होते हैं। अगर आपके घर में अक्सर लड़ाई होती रहती है तो आप काली हल्दी के इस टोटके को करें। काली हल्दी से जुड़ा यह टोटका करने से घर में शांति स्थापित हो जाएगी। आप काली हल्दी को पीसकर इसका पाउडर तैयार कर लें और इसका तिलक अपने और अपने परिवार के लोगों के माथे पर हर गुरुवार के दिन लगाएं। आप इस टोटके को लगातार तीन गुरुवार करते रहें। यह टोटका करने से घर से तनाव दूर हो जाएगा और आपके घर में शांति स्थापित हो जाएगी।

धन लाभ हेतु

दीपावली के दिन आप इस टोटके को करें। यह टोटका करने से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बन जाएगी और आपका घर सदा पैसों से भरा रहेगा। इस टोटके के अनुसार आप दीपावली की रात मां की पूजा करते समय उनके सामने पीले रंग का कपड़े और काली हल्दी रख दें। पूजा पूरी होने के बाद इस कपड़े के अंदर एक चांदी का सिक्खा डाल लें और इस कपड़े में गांठ बाध दें। फिर इस कपड़े को आप अपनी तिजोरी या उस जगह पर रख दें। जहां पर आप धन रखते हैं। ऐसा करने से आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

वशीकरण करना

काली हल्दी के टोटके

पहला टोटका

काली हल्दी की मदद से किसी का भी वशीकरण भी किया जा सकता है। वशीकरण करने के लिए आप काली हल्दी को पीसकर इसका एक पाउडर तैयार कर लेँ। इसके बाद आप एक लाल कपड़े के ऊपर इस पाउडर की मदद से उस व्यक्ति का नाम लिख दें, जिसे आप अपने वश में करना चाहते हैं। यह करने के बाद आप इस कपड़े को पीपल के पेड़ के नीचे दबा दे। शनिवार के दिन यह टोटका करने से वो व्यक्ति आपके काबू में आ जाएगा जिसका नाम आपने कपड़े पर काली हल्दी से लिखा होगा। (यह भी पढ़ें – वशीकरण मंत्र)

दूसरा टोटका

अगर आप किसी से प्यार करते हैं और उस व्यक्ति को अपने वश में करना चाहते हैं तो आप काली हल्दी को सूखाकर इसका पाउडर तैयार कर लें। इस पाउडर में आप चंदन को मिला दें। आप जब भी अपने प्रेमी के सामने जाएं तो काली हल्की और चंदन के पाउडर को अपने माथे पर लगा लें। यह टोटका करने से वो व्यक्ति आपके वश में आ जाएगा और आप से प्रेम करने लग जाएगा।

रोग हो सही

पहला टोटका

अगर आपके घर में कोई व्यक्ति लंबे समय से बीमार चल रहा है तो आप अमावस्या के दिन काली हल्की के टोटके को करें। इस टोटके के अनुसार आप अमावस्या के दिन काली हल्की का एक पौधा जड़ से निकाल दें। फिर इसे घर ले आएं और अच्छे से साफ कर लें। इस पौधे में लगी काली हल्दी को आप लाल रंग के कपड़े में बांध दें और इस कपड़े को बीमार व्यक्ति के बिस्तर के नीचे रख दें। अगले दिन सुबह आप इस कपड़े को जल में प्रवाहित कर दें। यह टोटका करने से बीमार व्यक्ति जल्द ही सही हो जाएगा।

दूसरा टोटका

काली हल्दी रोगी के पास कुछ देर के लिए रख दें और फिर इसे सात बारी उसके ऊपर घूमा दें। फिर आप इस काली हल्दी को किसी चौराहे पर रख आए। ऐसा करते समय आप पीछे मुड़कर ना देंखे और सीधा अपने घर आ जाएं।

व्यापार में तरक्की करने के लिए

काली हल्दी के टोटके

काली हल्दी के टोटके (Kali Haldi ke Totke) व्यापार में तरक्की लाने के लिए फायदेमंद होते हैं। आपका व्यापार अगर सही से नहीं चल रहा है और आपके व्यापार में तरक्की नहीं हो रही है तो आप काली हल्दी को अपने व्यापार स्थल पर रख दें। ऐसा करने से आपका व्यापार सही से चलने लग जाएगा। आप गुरुवार के दिन थोड़ी सी काली हल्दी, गोमती चक्र और कौड़ियों को एक पीले रंग के कपड़े में बांधे दें। फिर आप इस मंत्र ‘ ‘ऊँ नमो भगवते वासुदेव नमः’ का जाप करते हुए इस कपड़े को अपने व्यापार स्थल की तिजोरी में रख दें। यह टोटका करने से आपका व्यापार अच्छे से चलने लग जाएगा।

शनि प्रकोप से बचने के लिए

जीवन में शनि देव का प्रकोप होने पर आप हर शनिवार के दिन अपने माथे पर काली हल्दी का तिलक लगा लें। ऐसा करने से शनि देव शांत हो जाएंगे और शनि देव का बुरा प्रभाव आपके जीवन पर नहीं पड़ेगा। (और यह भी पढ़ें – शनि प्रदोष का महत्व)

राहु और केतु हो शांत

काली हल्दी के टोटके

कुंडली में राहु और केतु ग्रह के होने पर आप शनिवार और शुक्रवार के दिन काली हल्दी का दान करें। राहु और केतु को शांत करने में काली हल्दी के टोटके लाभकारी होते हैं। ऐसा करने से यह दोनों ग्रह का बुरा प्रभाव आप पर नहीं पड़ेगा।

घर को बुरी नजर से बचाने के लिए

अगर आपके घर की खुशियों पर किसी की बुरी नजर लग गई है तो आप शुक्लपक्ष के प्रथम शुक्रवार को काली हल्दी को एक लाल रंग के कपड़े में बांध दें और इस कपड़े को अपने घर के मुख्य दरवाजे के ऊपर लटका दें। ऐसा करने से आपके घर की रक्षा बुरी नजर से होगी और आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ जाएगी।

काली हल्दी मिटाएं नकरात्मक ऊर्जा

काली हल्दी के टोटके

घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने के लिए काली हल्दी के टोटके (Kali Haldi ke Totke) बहुत ही फायदेमंद होते हैं। घर में नकारात्मक ऊर्जा होने पर आप काली हल्दी को गूगल या लोबान के साथ मिला दें और इसकी धूप पूरे घर में शाम के समय दें। काली हल्दी का धुंआ घर को एकदम शुद्ध कर देगा और आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाएगी। आप इस टोटके को एक हफ्ते तक करें।

रखें इन बातों का ध्यान

  • काली हल्दी के टोटके करने से पहले आप काली हल्दी को सिद्ध जरूर कर लें। क्योंकि सिद्ध की गई काली हल्दी से किया गया टोटका ही सफल होता है।
  • काली हल्दी के टोटके (Kali Haldi ke Totke) करते समय किसी और व्यक्ति को इसके बारे में नहीं पता लगना चाहिए।

इस तरह से करें काली हल्दी को सिद्ध

काली हल्दी को सिद्ध करना बेहद ही सरल होता है। आप काली हल्दी को गंगा जल से साफ कर दें। इसके बाद आप इसे काली मां के सामने रखे दें और काली मां की पूजा करें। पूजा करते समय आप काली मां से जुड़े मंत्र पढ़ें और काली हल्दी को सिद्ध करने की कामना मां से करें। मां के चरण में रखी काली हल्दी सिद्ध हो जाएगी और आप इसे उठाकर मंदिर में रख दें। वहीं जब भी आप कोई टोटका करें तो इस सिद्ध काली हल्दी का ही इस्तेमाल करें। कोई भी टोटका करने से पहले आप काली मां का नाम जरूर लें। वहीं आप चाहें तो किसी पंड़ित की मदद लेकर भी काली हल्दी को सिद्ध कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ