Random Posts

Video: दूल्हा-दुल्हन फोटो खिचवाने में थे बीजी, पीछे से सूटबूट पहना चोर ले उड़ा लाखों रुपए का बैग

इन दिनों शादी का सीजन एक बार फिर से शुरू हो गया हैं. भारत में शादी सिर्फ एक रस्म भर नहीं होती हैं बल्कि ये एक त्यौहार होता हैं. इस शादी को परिवार के सभी सदस्य बड़ी ही धूधाम से मनाते हैं. भारतीय शादियों में शो ऑफ का बड़ा चलन होता हैं. यहाँ की शादियाँ फीकी नहीं होती हैं. बल्कि इसमें चमक धमक और तड़क भड़क होती हैं. भारी सजावट, बड़ा सा गार्डन, 56 तरह के पकवान, लाइटिंग, आतिशबाजी इत्यादि चीजें इंडियन शादियों की खासियत होती हैं. अब शादी में इतने सारे इंतजाम होंगे तो जाहिर हैं खर्चा भी आता ही हैं. लोग अपनी शादियों में लाखों से लेकर करोड़ो रुपए तक खर्च कर देते हैं. जब शादी होती हैं तो आपके पास पैसो से भरा बेग हों अभी जरूरी होता हैं. फिर पता नहीं कब कहाँ किस चीज की जरूरत पड़ जाए.
हालाँकि शादी में कीमती सामान के होने से उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी भी बढ़ जाती हैं. शादी जैसी जगहों पर चोरी के चांस भी बहुत होते हैं. फिर इन दिनों दिल्ली में तो शादी में होने वाली चोरी की वारदातें थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं. अब इसी कड़ी में ताज़ा मामला कड़कड़डूमा कोर्ट के पास हुई एक शादी से आ रहा हैं. दरअसल इस शादी समारोह में चोर बड़ी ही चालाकी से सभी लोगो की नाक के नीचे से लाखों रुपए से भरा बेग ले उड़ा.
जब इस मामले की जांच की गई तो एक बेहद चौकाने वाला विडियो सामने आया हैं. ये विडियो शादी में होने वाली आम रिकॉर्डिंग से मिला हैं. मामला ये हैं कि दुल्हा और दुल्हन शादी के स्टेज पर मिलने आए मेहमानों के साथ फोटो खिचवाने में व्यस्त थे. बस इसी बीच 14-15 साल की उम्र वाला एक लड़का स्टेज पर सूट बूट पहन आया और धीरे से दुल्हा दुल्हन के पीछे रखा हुआ बेग उठा के ले गया. उधर मेहमानों संग फोटो के लिए पोज दे रहे दुल्हा दुल्हन को इस बात की कानो कान खबर तक नहीं लगी.
शादी वाले परिवार के मुताबिक उस बेग में करीब 5 लाह रुपए थे. उन्होंने इस बात की शिकायत पुलिस से भी की. पुलिस फिलहाल इस विडियो के आधार पर उस चोर को पहचानने की और पकड़ने की कोशिश कर रही हैं. बरहाल इस पूरी घटना का विडियो आप भी यहाँ देख सकते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिल्ली एनसीआर में इस तरह का ये कोई पहला मामला नहीं हैं. इसके पहले भी गुड़गांव-दिल्ली एक्सप्रेस के पास एक होटल में हुए शादी कार्यक्रम में दुल्हन का 80 लाख रुपए मूल्य वाला सोना और हीरा के जवाहरातो से भरा बेग चोरी हो गया था. शनिवार रात होटल लीला एम्बियंस में हुई इस घटना के बावद नोएडा के सेक्टर 45 निवासी एस डी भूषण ने होटल प्रबंधक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. ये बेग उनकी होटल की बाथरूम से चोरी हुआ था. सीसीटीवी फुटेज में भी इसकी कोई वारदात नहीं आ पाई हैं.
फिलहाल हमारी आप से यही सलाह होगी कि आप अपने घर की शादियों में सतर्क रहे. इस तरह की चोरी ना होने दे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ