Random Posts

दूध मुहे बच्चे के साथ परीक्षा देने आयी महिला, लेकिन महिला पुलिस ने जो किया उसे नमन है

पुलिस इस देश का सबसे महत्वपूर्ण अंग हैं. अपराधियों को पकड़ने और जुर्म को कंट्रोल करने के अलावा भी ये लोग कई तरह के काम करते हैं. देश में जब भी हालात बिगड़ते हैं या कोई त्यौहार जुलुस इत्यादि होता हैं तो ये 24 घंटे अपनी सेवा देते हैं. हालाँकि इसके बावजूद कुछ लोगो का यह भी मानना होता हैं कि पुलिस वाले भ्रष्टाचार में लिप्त होते हैं. अब कुछ गिने चुने लोगो की वजह से आप सभी पुलिस वालो पर ये ठप्पा नहीं लगा सकते हैं. हमें कई बार ऐसे नेक दिल पुलिस वाले भी देखने को मिल जाते हैं जो अपनी निर्धारित ड्यूटी के अलावा भी जनता की सेवा कर इंसानियत का परिचय देते हैं.
ऐसा ही एक ताज़ा उदाहरण इन दिनों आसाम में हुआ हैं. दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर कुछ महिला पुलिसों की तस्वीरें बड़ी तेज़ी से वायरल हो रही हैं. इन फोटोज में दो महिला पुलिस अपनी गोद में छोटे छोटे बच्चों को खिलाती हुई नज़र आ रही हैं. मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये तस्वीर आसाम पुलिस की हैं. हुआ ये था कि इन बच्चों की माँ को TET (Teachers’ Eligibility Test) की परीक्षा देना था. ऐसे में ये महिलाएं आराम से परीक्षा में लिख सके इसलिए आसाम की महिला पुलिसकर्मियों ने उन्हें खुद आगे रहकर बच्चे सँभालने का ऑफर दिया. इसके बाद वे महिलाएं इन पुलिसकर्मियों को बच्चा थमा गई और परीक्षा देने हॉल में चली गई.
अब किसी ने इस खुबसूरत पल की तस्वीर कैमरे में कैद कर ली. सोशल मीडिया पर लोगो को ये तस्वीर बड़ी पसंद आ रही हैं. जानकारी के अनुसार ये घटना 10 नवंबर रविवार की हैं. इसी दिन आसाम में TET एग्जाम रखी गई थी. बता दे कि जो व्यक्ति पहली से आठवी क्लास तक के बच्चों को पढ़ाने के लिए टीचर बनना चाहते हैं उनके लिए ये बेसिक एग्जाम देना आवश्यक होता हैं.
इन तस्वीरों को खुद आसाम पुलिस ने अपने आधिकारी ट्वीटर हैंडल पर शेयर किया हैं. इन फोटोज को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा “माँ होना एक कार्य हैं. इसे आप करते हैं ना कि सिर्फ इसका टाइटल लेते हो. दरंग जिले में आसाम पुलिस के कर्मचारी इन नन्हे बच्चों की देख रेख कर रहे हैं जबकि इनकी माँ TET एग्जाम दे रही हैं.
उधर सोशल मीडिया पर लोगो को महिला पुलिस का ये काम बड़ा पसंद आ रहा हैं. लोग इन नेक दिल पुलिसवालों को सल्युट थोक रहे हैं. एक और दिलचस्प बात ये नज़र आई कि तस्वीर में पिंक कलर के टॉवल में लिपटा बच्चा महिला पुलिसकर्मी की गोद में बड़ा ही खुश नज़र आ रही हैं. वहीं फोटो में दिखाई दे रहा दूसरा बच्चा चेन की नींद सो रहा हैं. एक यूजर ने ये बात भी बताई कि ये महिलाएं आसामी सोसाईटी को रिफ्लेक्ट कर रही हैं. वहीं दुसरे यूजर ने कहा कि पुलिस का काम सिर्फ अपराधियों को पकड़ना ही नहीं हैं, बल्कि समाज की सहायता करना भी उतना ही महत्वपूर्ण हैं जितना अपराधियों को जेल में डालना. बस इसी तरह का बहुत सारा प्यार सोशल मीडिया पर मिल रहा हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ