Random Posts

किसी श्राप से कम नहीं घर में इन 3 चीजों का होना, दुर्भाग्य और दरिद्रता होती हैं आकर्षित

आपके घर का आपकी तरक्की और भविष्य में बहुत बड़ा हाथ होता हैं. इस घर को आपको मंदिर की तरह सजा कर और संभल कर रखना चाहिए. इसमें किसी भी प्रकार का दोष हुआ तो इसका नेगेटिव इफ़ेक्ट आपकी लाइफ और लक पर पड़ सकता हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको 3 ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें घर में रखना किसी श्राप से कम नहीं हैं. यदि आपके घर इनमे से कोई भी चीज हमारे बताए तरीके के अनुसार हैं तो आप उसे तुरंत बदल दीजिए. थोड़ी सी सावधानी रख आप अपने परिवार को दुखों का सामना करने से रोक सकते हैं.

काला दरवाजा:

घर के अंदर कभी काले रंग के दरवाजें नहीं लगाना चाहिए. फिर यर दरवाजे घर के अंदर हो या बाहर. ऐसा माना जाता हैं कि काले रंग के द्वार से घर में बुरी और नकारात्मक शक्तियां आकर्षित होती हैं. जिस घर में काले दरवाजे लगे होते हैं वहां कुछ ना कुछ बुरा घटित होता ही रहता हैं. उस घर में खुशियाँ ज्यादा दिनों तक नहीं टिकती हैं. सबसे बड़ी बात वहां पैसो की वृद्धि भी नहीं होती हैं. इसलिए जहाँ तक हो सके अपने घर में काला दरवाजा ना लगाए. यदि पहले से लगा हैं तो उसके ऊपर कोई भी दूसरा रंग पुतवा ले. यदि आप कुछ समय तक ऐसा नहीं कर सकते तो उस काले दरवाजे के ऊपर नींबू मिर्ची जरूर बाँध दे.

ताजमहल:


ताजमहल बेशक बड़ी ही सुंदर कलाकृति हैं. यही वजह होती हैं कि कई लोग घर में इसकी डेकोरेशन वाली मूर्ति या फिर तस्वीर लगाकर रखते हैं. लेकिन आपको ऐसा करने से बचना चाहिए. ताजमहल असल मायने में मुमताज और शाहजहां की कब्र हैं. इसलिए इसे घर में रखना शुभ नहीं माना जाता हैं. ये अपने अंदर से नेगेटिव एनर्जी उत्पन्न करता हैं. इसे घर में रखने से दुर्भाग्य और गरीबी आती हैं. इसलिए इसे कभी ना नहीं ख़रीदे या गिफ्ट में भी ना ले.

सीढ़ी के नीचे मंदिर:

कई लोग घर में सीढ़ी के नीचे जो जगह बचती हैं वहां पूजा स्थल या भगवान का छोटा सा मंदिर बना देते हैं. लेकिन ऐसा कर आप बहुत बड़ा पाप करने जा रहे हैं. ये चीज आपके घर को बर्बाद कर सकती हैं. इसकी वजह ये हैं कि सीढ़ी के ऊपर सत्रह लोगो का आना जाना लगा ही रहता हैं. ऐसे में यदि आप इसके नीचे भगवान को रखेंगे तो टेक्निकली सीढ़ी पर चढ़ने वाला व्यक्ति भगवान के ऊपर से पाँव रखकर निकलेगा. ये बिलकुल भी उचित नहीं हैं. इससे आपके परिवार पर दुखों के कई पहाड़ टूट सकते हैं. अतः हमारी विनती यही हैं कि आप घर में किसी अन्य स्थान पर पूजा घर बना ले. बस ये सीढ़ी के नीचे भागवानजी को ना रखे. अन्यथा इसके दुष्परिणाम आपको ही भुगतने होंगे.
दोस्तों हमें उम्मीद हैं कि आपको ये जानकारी अच्छी लगी होगी. यदि आप घर में इन तीन चीजों का ध्यान रखते हैं तो आप दुर्भाग्य और गरीबी से बच सकते हैं. वैसे आपको ये जानकारी पसंद आई हो तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ