Random Posts

पीओके : बर्फीले तूफान से 5 सैनिकों की मौत, 109 हुई मृतकों की संख्या



गिलगिट-बाल्टिस्तान और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में बर्फीले तूफान से पांच सैनिकों समेत 15 और लोगों की मौत में हो गई, जिसके बाद भारी बर्फबारी और बारिश के चलते अब तक मृतकों की संख्या 109 तक पहुंच गई है।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को मुजफ्फराबाद का दौरा किया, जहां पीओके के मुख्य सचिव माथर नियाज राणा ने उन्हें बर्फबारी से वादी को हुए नुकसान और राहत कार्यों के बारे में जानकारी दी।  पीओके प्रशासन के अनुसार सबसे ज्यादा नुकसान नीलम घाटी में हुआ है, जहां अब तक 74 लोगों की मौत हो चुकी है। गिलगिट-बाल्टिस्तान के ऊपरी क्षेत्रों में लगातार चौथे दिन भी संचार सेवा बाधित रही।

स्थानीय प्रशासन के मुताबिक गिलगिट-बाल्टिस्तान के एस्टोर जिले में बर्फीले तूफान के कारण पांच सैनिकों की मौत हो गई। इसके अलावा दो विभिन्न क्षेत्रों मे एक महिला और दो बच्चों की भी मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल बताए जा रहे हैं। मृतक सैनिकों की पहचान लांस नायक बनारस इकबाल, अब्दुल रजाक, एसपीआर मोहम्मद रफीक, शहजाद अकरम और अमर अली के रूप में हुई है। प्रशासन के मुताबिक इन सभी की मौत डोम्बाभाओ इलाके में हुए हिमस्खलन के कारण हुई है। शवों को बरामद कर गिलगिट भेज दिया गया है। इसके अलावा हिमस्खलन के कारण एस्टोर घाटी में चार घर भी नष्ट हो गए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ