Random Posts

इस विधि से लगाएं घर में तुलसी का पौधा नहीं आएगी कभी आर्थिक तंगी

आमतौर पर सभी हिन्दू परिवारों में तुलसी का पौधा आँगन में जरूर लगा होता है। तुलसी के पौधे को हिन्दुओं में सबसे पवित्र माना जाता है इसलिए लोग अपने घरों में तुलसी का पौधा जरूर लगाते हैं। पवित्र होने के साथ-साथ तुलसी का पौधा बहुत ही गुणकारी होता है और बहुत सारे रोगों को दूर करने का गुण भी इसके अंदर होता हैं। तुलसी के पौधे का वैसे तो बहुत तरह से उपयोग किया जाता है लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी विधि जिससे आपको कभी भी पैसो की कमी नहीं होगी और लक्ष्मी माँ हमेशा आप पर कृपा बरसाती रहेंगीं।

ऐसे लगाएंगे तुलसी का पौधा तो होगी धन की प्राप्ति

हर हिन्दू घरों में तुलसी का पौधा तो जरूर लगाता है लेकिन अगर तुलसी के पौधे को एक खास विधि से लगाया जाए तो आपको कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा। तुलसी के पौधे को घर में लाकर लगाने से पहले पौधे के जड़ को अपने घर में लगने के लिए आमंत्रित करें।
जब आप कहीं से तुलसी का पौधा घर ला रहे होते हैं तो सबसे पहले पौधे के जड़ से धीमे स्वर में विनती करें की हे तुलसी माता मैं आपको अपने घर विराजने के लिए आमंत्रित करता हूँ और इसके बाद तुलसी के पौधे की जड़ को गंगाजल से धो लें और फिर पूरी श्रद्धा के साथ पौधे को घर के आँगन में तुलसी का जाप करते हुए लगाएं। तुलसी का पौधा लगते समय जो पूजा की जाती है उसे बादली पूजन कहते हैं।

नहीं होगी कभी धन और स्वास्थ हानि

इस विधि से अगर आप अपने घर में तुलसी का पौधा लगाए तो आपको कभी पैसों की तंगी नहीं होगी। आप हर तरीके से भरे-पूरे रहेंगे और स्वास्थ की भी हानि नहीं होगी। अगर घर में कोई व्यक्ति बीमार होजाये तो उसका इलाज आप तुलसी के पत्तों से कर सकते हैं, जो व्यक्ति बीमार हो उसे जमीन पर लिटा दें और 7 के पत्तों को गंगाजल में भिगोकर उस व्यक्ति की 21 बार नज़र उतर दें। बीमार व्यक्ति कुछ ही दिनों में पूरी तरह सही हो जायेगा।

इसके अलावा तुलसी के पौधे की सही तरीके से देखभाल करनी चाहिए और सुबह शाम उसमे जल जरूर डालना चाहिए। तुलसी का पौधा सभी नकारात्मक शक्तियों को घर से बाहर निकाल सकरात्मक ऊर्जा लाता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ