Random Posts

अगर होली पर कर लेते हैं ये अचूक उपाय तो हमेशा के लिए आर्थिक तंगी से मिल जाएगा छुटकारा


अगले 2 दिनों में ही होली का त्योहार आने वाला है और यही वजह है कि हर कोई इसकी तैयारियों में लगा हुआ है वहीं आपको ये भी बता दें कि होली के त्योहार का भारत में बेहद ही ज्यादा महत्व है। जी हां क्योंकि होली का त्योहार खुशियों व रंगों के साथ साथ कई सारी समस्याओं का भी नाश कर देता है। ये बात आप शायद नहीं जानते होंगे कि होली पर कई ऐसे उपाय किए जाते हैं जिससे व्यक्ति के कई सारी समस्याओं का भी निदान हो जाता है।
जी हां आपको बता दें कि जो व्यक्ति अपने जीवन में कई तरह की परेशानियों से घिरे हुए हैं या फिर कई अन्य तरह की बीमारियों से परेशान हैं या फिर बिना मतलब के ही बीमारियों पर बेतहाशा पैसा खर्च हो रहा है और धन का संचयन नहीं हो पा रहा है तो होलिका दहन की रात्रि में कुछ सिद्ध और आसान प्रयोग किए जा सकते हैं। अगर हम ज्योतिष शास्त्र की माने तो ये रात हम सभी के जीवन के लिए बेहद ही ज्यादा लाभकारी सिद्ध हो सकते हैं जी हां आपको बता दें कि फाल्गुन पूर्णिमा की रात्रि को सिद्ध रात्रि की श्रेणी में रखा गया है।
यही कारण है कि इस बार होलिका दहन 20 मार्च यानि बुधवार और बड़ी होली 21 मार्च को मनाई जाएगी। वहीं ये बात भी सच है कि इससे 8 दिन पहले होलाष्टक शुरू हो जाते हैं, जिसमें हिंदू धर्म के अनुसार कोई भी शुभ कार्य नहीं करने चाहिये। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि होलिका दहन के साथ ही होलाष्टक भी खत्म हो जाएंगे। इसके अलावा ये भी सच है कि इस दिन की गई साधनाओं का भी फल व्यक्ति को तुरंत मिलता है।

तो आज हम आपको कुछ विशेष उपाय बताने जा रहे हैं जिसे होलिका या होली वाले रात करने से आपके जीवन की सभी आर्थिक बाधाएं खत्म हो जाएंगी

सबसे पहले तो आपको ये बता दें कि होलिका दहन की शाम को घर के मुख्य द्वार की चौखट पर गुलाल छिड़ककर आटे का दोमुखी दीपक लगाएं। दीपक लगाते समय अपनी परेशानियों का अंत करने के लिए अपने ईष्ट देव से प्रार्थना करें। दीपक ठंडा होने के बाद उसे जलती होलिका वाले आग में डाल आएं ऐसा करते ही आप देखेंगे कि जल्द ही आपके घर से आर्थिक बाधा दूर हो जाएगी।
इसके अलावा बताते चलें कि अगर आप आर्थिक बाधाओं से निजात पाना चाहते हैं आपको होली के दिन पांच सफेद कौडि़यों को जून कर उन्हें लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखना होगा और उस दिन शाम के समय स्नान कर कोरे सूती वस्त्र पहनकर कमलगट्टे की माला से एक माला महालक्ष्मी के मंत्र ओम महालक्ष्म्यै नमः का जाप करना होगा ऐसा करने से आपकी धन संबंधी समस्या खत्म हो जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ