Random Posts

अपना इंस्‍टाग्राम अकाउंट कैसे करें वेरिफाइड करें ?



आजकल सोशल मीडिया का क्रेज कितना है, इस बात को बताने की तो शायद कोई जरूरत नहीं है। भारत में इस दौर में सोशल मीडिया का चलन काफी तेजी से बढ़ रहा है। जिसका फायदा हर सोशल मीडिया कंपनी उठाना चाहती है क्योंकि भारत की सबसे बड़ी युवा आबादी उन्हें खासा फायदा पहुंचा सकती है। इस रेस में फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसी कंपनियां काफी तेजी से दौड़ रही है।

 सभी कंपनियों अपनी सुविधाओं और फीचर्स में इजाफा कर रही है ताकि यूजर्स उनका प्लेटफॉर्म ज्यादा से ज्यादा यूज़ करें। आपने ऐसे कई सोशल मीड‍िया अकांउट्स देखें होंगे जिनपर ब्‍लू टिक का साइन लगा होता है। फेसबुक, ट्विटर पर ब्लू टिक से अकाउंट को वेरिफाइड किया जाता है। ऐसा Verification badge की मदद से किया जाता है। इसमें ज्‍यादातर अकाउंट्स किसी सेलिब्रिटी या ब्रांड के होते हैं।

अगर आप अपना एकाउंट वैरिफाइ करना चाहते हैं तो नीचे दी गई स्‍टेप को फॉलो करें
इंस्‍टाग्राम वेरिफीकेशन

प्रोफाइल नाम के साथ दिखने वाला ब्‍लू टिक अपने आप में एक ऐसा तरीका है जिससे लोग यह जान सकें कि आप कौन है। हालांकि Instagram वेरिफाइड खातों पर नजर नहीं रखता है, फिर भी अकाउंट वेरिफाइड नियमों को रद्द कर सकता है यदि वेरिफाइड कभी भी किसी भी नियम तोड़ता है तो।

अपनी ऑनलाइन प्रोफ़ाइल बनाएं

ट्विटर पर अपने फॉलोवर्स को बढ़ाना या वहां पर एक एक्टिव यूजर की तरह रहना आपकी प्रोफ़ाइल को बढ़ावा देने का एक अच्छा तरीका है। आप अपनी साइट पर अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करने के लिए वीडियो के साथ लोड किए गए YouTube चैनल को भी सेट अप कर सकते हैं। अपने Instagram प्रोफाइल के पेज के लिंक को पोस्ट करने से आपके अकाउंट को बढ़ावा मिलेगा।

अपनी तस्वीरों को पोस्ट करके Instagram पर एक्टिव रहने के साथ-साथ सभी के कमेंट्स का जवाब दें। आप दूसरों की फोटोज़ को लाइक करें और हैशटैग से अधिक लाभ उठाना अच्छा होगा। गैरकानूनी सेवाओं से दूर रहें जो आपको Instagram फॉलोवर्स को प्राप्त करने में मदद करेगा और "Follow for Follow" स्‍कीम में शामिल होने से आपकी प्रामाणिकता को बढ़ावा देने में एक लंबा सफर तय करेगा।


हालांकि वेरिफाइड होने से नॉर्मल यूजर्स को कोई फर्क नहीं पड़ता है, अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए जो ब्रांड अपनी पहुंच को विस्तारित करना चाहते हैं, उन्हें कॉपीकैट खातों से निपटने से बहुत कुछ हासिल होगा। ऑनलाइन रहना वेरिफाइड होने का औचित्य साबित करेगा, आपको उस पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। लेकिन एक बार जब आप अपनी पहुंच बढ़ाने में अपना हिस्सा लेते हैं, तो Instagram Verification जल्द ही आपको नीले टिक के रूप में अनुसरण करेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ