Random Posts

जीप भारतीय बाजार में ला रहा नई 7-सीटर एसयूवी

जीप भारतीय बाजार में एक नई 7-सीटर एसयूवी लाने की तैयारी में है। जीप लो–डी कोडनाम वाली इस नई एसयूवी को हाल में पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया। नई 7-सीटर एसयूवी की टेस्टिंग के दौरान की लीक तस्वीरों में यह पूरी तरह कवर की हुई दिख रही है। हालांकि,इतना जरूर साफ हो गया है कि नई एसयूवी 5-सीटर जीप कंपस से लंबी होगी। नई 7-सीटर जीप एसयूवी कंपनी के 'स्मॉल-वाइड' प्लैटफॉर्म पर आधारित है। इसमें कंपस के मुकाबले अलग स्टीयरिंग गियर और सस्पेंशन यूनिट मिलेगी। 


मॉडिफाइड प्लैटफॉर्म और बड़े डायमेंशन की वजह से बैठने वालों को काफी कैबिन स्पेस मिलेगा। इसका वीलबेस करीब 2.80 मीटर होने की उम्मीद है। 7-सीट वाली नई जीप एसयूवी की डिजाइन और इंटीरियर के बारे में अभी बहुत कम डीटेल सामने आए हैं। उम्मीद है कि इसमें कंपस के मुकाबले नई डिजाइन के हेडलैम्प, नए फ्रंट और रियर बंपर, बड़ा सी कॉलम और रिवाइज्ड टेललैम्प होगा। इंटीरियर डिजाइन कंपस एसयूवी की तरह ही हो सकता है, लेकिन इसमें ज्यादा फीचर्स मिल सकते है। 


नई 7-सीटर जीप एसयूवी में 1.3-लीटर,4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड मल्टीएयर 16वी इंजन होगा। यूरोपियन स्पेसिफिकेशन के हिसाब से यह इंजन 180 बीएचपी की पावर और 225 एनएम से 245एनएम के बीच टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प मिलेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ