Random Posts

ये अंडे बने हुए है आपकी जान के दुश्मन, जानिए वजह

ये अंडे बने हुए है आपकी जान के दुश्मन, जानिए वजह

सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप के वायरल होने के बाद लोगों में डर का माहौल है। देश के विभिन्न हिस्सों में प्लास्टिक के अंडे बेची जा रही हैं। शुक्रवार शाम को कोहिमा में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है।


बता दें कि तीन नगा युवा संयुक्त रूप से पुराने विलेज हॉस्टल के नजदीक सड़क किनारे नाश्ते की दुकान चलाते हैं। उन्होंने जो अंडे की खरीद की थी वो पतली और नरम बाहरी शेल का था साथ ही उबलने के बाद असामान्य पका हुआ पाया गया। 


युवाओं ने बताया कि बुधवार को माओ मार्केट के पास एक किराने की दुकान से अंडे खरीदे गए थे। जब युवाओं ने अंडे को उबाला तो पाया कि अंडे अजीब लग रहे हैं। कथित रूप से कुछ अंडे में अंडे की गंध तो कुछ में अजीब सा गंदा गंध था। जबकि उबले अंडे में कोई गंध नहीं था।


इसके बाद युवाओं ने कथित तौर पर शेष अंडे को दुकानदार को लौटा दिया। उन्हें नहीं पता था कि शिकायत दर्ज करने के लिए कहां जाना है। 


शुक्रवार की शाम को, जब इस मामले की जांच की गई तो किराना दुकानदार ने पुष्टि की कि एक ग्राहक अंडे को वापस किया है।


स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के संयुक्त निदेशक डॉ केविचुसा मेद्ख्रु ने बताया कि मामले को सामने लाया गया है। नमूने एकत्र कर इसकी जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि नमूनों का परीक्षण राज्य के खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला में किया जाएगा। 


इस बीच, नागालैंड स्वैच्छिक उपभोक्ता संगठन (एनवीसीओ) के अध्यक्ष केजोकोतो सावी ने इस मामले की पूरी जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी उत्पादों का परीक्षण करें और पता लगाए कि क्या वे प्लास्टिक के अंडे हैं या वास्तविक। 


गहरी चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे लोगों के स्वास्थ्य को दांव पर लगाया जा रहा है। अंडा बहुत से लोगों के लिए भोजन का एक प्रमुख हिस्सा है। उन्होंने इस मामले को गंभीरता से लेने के लिए जिम्मेदार विभाग से आग्रह किया और तत्काल इस पर कार्रवाई करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ