Random Posts

यहां सड़क पर फोन पर करेगी बात तो देना होगा 21 हजार का जुर्माना, जानिए कहां

 यहां सड़क पर फोन पर करेगी बात तो  देना होगा 21 हजार का जुर्माना, जानिए कहां

गोवर्धन क्षेत्र के गांव मडोरा में अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए रविवार को पंचायत में पंचों ने एक अनोखा फरमान सुनाया है। इसके तहत रास्ते में यदि कोई लड़की फोन पर बात करती हुई मिली तो उस पर 21 हजार रुपए का जुर्माना लगेगा। 

इसके साथ ही गांव में अन्य अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए भी पंचों ने अपराधी पर जुर्माने की राशि अलग-अलग निर्धारित की है। पंचायत में ग्रामीणों ने भी अपनी बात रखते हुए जैसा अपराध वैसी सजा देने की बात रखी। 
पंचों ने भी इन सुझावों पर गौर करते हुए फैसले लिए। टटलूबाजी(ठगी), जुआ, शराब, गोकशी पर 11 हजार से लेकर 2 लाख रुपये तक का अर्थदंड का फैसला पंचों ने लिया तो लोगों ने भी इस पर सहमति जताई।

पंचायत में निर्णय लिया गया कि अगर अपराध हुआ तो उसके लिए अलग-अलग समितियां गठित की जाएंगी। पंचायत में पंचों ने यह भी निर्णय लिया कि यदि कोई लड़की रास्ते में फोन पर बात करती हुई मिली तो उसपर 21 हजार का जुर्माना लगेगा। ग्राम प्रधान मडोरा उस्मान ने कहा कि गांव में किसी प्रकार का अपराध नहीं होने दिया जाएगा।
यह फैसला पंचायत ने लिया है। पूर्व प्रधान अली मोहम्मद ने कहा कि गांव के वॉन्टेड अपराधियों को जल्द हाजिर कराएंगे। पूर्व गांव प्रधान गफ्फार ने कहा कि अपराधियों के खिलाफ लिए गए फैसलों की बात नहीं मानी तो पंच पुलिस के साथ मिलकर अपराधियों को पकड़वाएंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ