Random Posts

वाह! इस मुस्लिम लड़के की हिंदू करते हैं पूजा, वजह जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

वाह! इस मुस्लिम लड़के की हिंदू करते हैं पूजा, वजह जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

मुस्लिम बहुल देश होने के बावजूद भी इंडोनेशिया में हिन्दू संस्कृति की झलक देखने को मिलती है। इसका उदाहरण है यह मुस्लिम लड़का, जिसे लोग भगवान हनुमान का रूप मानते हैं।

14 साल के इस मुस्लिम बच्चे का नाम है मोहम्मद रैहान, जो दिखने में कुछ-कुछ भगवान हनुमान की तरह लगता है। इतना ही नहीं लोग इसकी पूजा भी करते हैं। लेकिन आपको बता दें कि रैहान का ऐसा दिखने के पीछे का कारण कुछ और है।


दरअसल, वह 'वेर्वुल्फ' नाम के सिंड्रोम से पीड़ित है। यह एक जेनेटिक बीमारी है जिसमें पीड़ित के चेहरे, गर्दन, पीठ और पैरों पर अधिक बाल उग आते हैं और शक्ल भी बदल जाती है। 
हालांकि, कई लोग उसके शरीर को देखकर मजाक भी उड़ाते हैं। लेकिन वह बुरा नहीं मानता और इसे अल्लाह की इच्छा बताता है। उसने मेडिकल ट्रीटमेंट लेने से भी इनकार कर दिया है। रैहान अपनी विधवा मां और चार भाई-बहनों के साथ मैंम्बुरुंग नाम के गांव में रहता है। उसने कहा- 'मुझे कोई परेशानी नहीं है, कई लोग हंसते हैं तो कई लोग मेरे पास आशीर्वाद लेने आते हैं।' कई बार दूर के गांव से लोग सिर्फ उसके दर्शन करने आते हैं। रैहान का कहना है कि लोगों को लगता है कि हमारे पास कोई स्पेशल पॉवर है।
बता दें कि आबादी के हिसाब से इंडोनेशिया दुनिया का सबसे बड़ा मुस्लिम देश है। यहां 25 मार्च 1947 का दिन काफी महत्वपूर्ण हैं। दरअसल, इसी तारीख को हॉलैंड और इंडोनेशिया के बीच लींगादजाति समझौते (Linggadjati Agreement) के तहत पहला सीजफायर हुआ था। इस समझौते को चेरीबन समझौता (Cheribon Agreement) भी कहा जाता है। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ