Random Posts

मुस्लिम दूल्हे ने शादी के कार्ड पर हिंदू देवताओं को लेकर लिखा कुछ ऐसा, कर दिया सबने वायरल

मुस्लिम दूल्हे ने शादी के कार्ड पर हिंदू देवताओं को लेकर लिखा कुछ ऐसा, कर दिया सबने वायरल

यूपी के बलिया में आपसी सौहार्द की अनोखी मिसाल देखने को मिली है। यहां एक मुस्लिम परिवार ने शादी के कार्ड पर श्री गणेशाय नम: छपवाया है। रिसेप्शन का कार्ड बांटने वाले इस मुस्लिम परिवार का दावा है कि इस पहल से हम लोगों के बीच आपसी रिश्ते और मजबूत होंगे।


यहां के पिंडारी गांव के रहने वाले नाशरुल्लाह का 23 मार्च को निकाह हुआ था। रिसेप्शन के निमंत्रण पत्र पर उन्होंने श्री गणेशाय नम: लिखवाया। इतना ही नहीं निमंत्रण पत्र पर कलश के साथ स्वास्तिक भी बना हुआ था। खास बात ये है कि इस कार्ड पर मंगलम भगवान विष्णु,मंगलम गरुड़ध्वज:,मंगलम पुंडरीकाक्ष मंगलाय तनो हरि भी लिखा गया। इस अनोखी पहलू पर दूल्हे नाशरुल्लाह ने बताया कि हम लोग (हिंदू- मुस्लिम)मिलकर सभी शादी समारोह मनाते हैं। करीब 700 कार्ड बांटे गए।

नाशरुल्लाह ने बताया कि हमने मुस्लिम रिश्तेदारों के लिए इस्लामिक परंपरा के मुताबिक कार्ड भी छपवाए थे। हालांकि कई मुस्लिम दोस्तों को भी हिंदू कार्ड भेजा गया था। करीब सभी लोग हिंदी जानते हैं और उन्हें इससे कोई दिक्कत नहीं है। मेरे परिवार के दूसरे सदस्यों जैसे कयामुद्दीन और कलीमुल्लाह ने भी कई मौकों पर ऐसे कार्ड भेजे हैं। पिंडारी एक हिंदू बहुल गांव है। यहां सिर्फ सात मुस्लिम परिवार रहते हैं। नाशरुल्लाह कम आय वाले परिवार से आते हैं। वह और उनके दो भाई गुजरात की एक रोलिंग मिल में काम करते हैं जबकि छोट भाई सेराजुद्दीन गांव में ही रहता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ