Random Posts

क्या आपको पता है इस काम करने वाली लड़की की LOVE स्टोरी?

क्या आपको पता है इस काम करने वाली  लड़की की LOVE स्टोरी?

दूसरों के घरो में झाड़ू-पोछा लगाने वाली एक लड़की की लव स्टोरी वायरल हो रही है। उत्तराखंड की रहने वाली यह लड़की लखनऊ में घरों में मेड का काम करती है। बता दें कि ये लड़की सोशल मीडिया पर काफी एक्ट‍िव रहती है।

उत्तराखंड से लखनऊ आई संजना 4 भाई-बहन हैं। मां उत्तरखंड में रहती हैं, पिता दिल्ली में एक होटल में नौकरी करते हैं। बड़ी मां के 3 लड़के हैं, इसलिए उन्होंने इस लड़की को गोद ले लिया। इस वजह से लड़की उनके परिवार के साथ दिल्ली में रहने लगी। दिल्ली में ही एक कान्वेंट स्कूल से 2014 में हाईस्कूल किया।

लड़की की मानें तो वह अक्सर पापा के साथ होटल जाती थी, जहां नेपाल का रहने वाले सुमित काम करता था। लड़की ने बताया कि  पहले हमारी दोस्ती हुई, फिर धीरे-धीरे प्यार हो गया। करीब एक साल तक ऐसा चलता रहा।
मेरा 11वीं क्लास का एग्जाम चल रहा था। इसी बीच सुमित के घरवालों को हमारे रिश्ते के बारे में पता चल गया, वह राजी नहीं थे। मुझे डर था कि कहीं वो मेरे घरवालों को इस बारे में न बता दें और फैमिली मुझे सुमित से अलग कर दे। इसी डर के चलते हमने दिल्ली से भागने का फैसला किया। मैं अपनी बड़ी मां के साथ रोज मॉर्निंग वॉक पर जाती थी। 

साल 2015 में एक दिन मैंने बहाना बनाकर मां के साथ मॉर्निंग वॉक पर जाने से मना कर दिया। जैसे ही मां घर से निकलीं, वैसे ही मैं दीवार फांदकर सुमित के पास पहुंची और हम ट्रेन पकड़कर लखनऊ आ गए।

यहां हमने मंदिर में शादी कर ली। मुझे घरवालों की याद आती थी। इसलिए सुमित ने फेसबुक पर मेरा अकाउंट बना दिया, ताकि मैं घरवालों से जुड़ सकूं। फेसबुक पर मैंने अपनी और सुमित की शादी के बाद की फोटोज डाली थी, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया।
लखनऊ आने के कुछ समय बाद हमारे पास सारे पैसे खत्म हो गए थे। इसके बाद सुमित ने शहर के एक होटल में प्राइवेट जॉब शुरू कर दी। लेकिन उनकी जॉब से घर का खर्च पूरा नहीं हो पा रहा था। इसलिए मैंने भी घरों में मेड का काम शुरू कर दिया। मैं ज्यादा पढ़ी नहीं हूं, इसलिए कोई जॉब नहीं कर सकती।

संजना कहती है- सुमित से शादी के बाद परिवार वालों नाराज हुए, लेकिन बाद में मान गए। बीच-बीच पापा मिलने आते हैं। मैं भी उत्तराखंड जाती रहती हूं। घर से भागने के लिए मैंने बड़ी मम्मी से माफी भी मांगी। मैं अब आगे और पढ़ना चाहती हूं, ताकि अच्छी जॉब मिल सके। मैं बचपन से ब्यूटीशियन बनना चाहती थी।

वहीं संजना के पति सुमित का कहना है- मैं पत्नी के हर सपने को पूरा करूंगा। उसे ब्यूटीशियन का कोर्स भी करवाऊंगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ