Random Posts

इस गांव में रहेगें तो मिलेंगे 1.5 लाख रुपए, ये है असल वजह

इस गांव में रहेगें तो मिलेंगे 1.5 लाख रुपए, ये है असल वजह

इटली के लिग्यूरिया स्थित बॉरमिडा (Bormida) गांव में रहने के लिए आपको करीब 1.5 लाख रुपए (€2,000) मिलेंगे। इसका कारण है जनसंख्या की कमी।

दरअसल, यहां के मेयर ने लगातार जनसंख्या में आ रहे गिरावट को देखते हुए यह घोषणा की है। नॉर्थ-वेस्ट इटली में स्थित बॉरमिडा गांव की कुल आबादी 394 है। दरअसल, इस गांव में रोजगार नहीं होने की वजह से युवा वर्ग लगातार पलायन कर रहे हैं। 

वहीं, मेयर डेनियल गैलियानो (Daniele Galliano) का कहना है कि यह जगह घोस्ट टाउन में तब्दील हो जाए, उससे पहले मैं यहां लोगों को बसाना चाहता हूं।
मेयर ने इस खबर को सोशल साइट फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा कि जो भी इस गांव में रहना चाहते हैं, उन्हें करीब 1.5 लाख रुपए मिलेंगे। इतना ही नहीं यह स्कीम दो महीनों में काम करने लगेगा।

इसके अलावा स्कीम के तहत इस गांव में रहने के लिए लोगों को केवल 880 रुपए साप्ताहिक देने होंगे। हालांकि, मेयर ने यह भी कहा की यह स्कीम इस साल के अंत तक खत्म हो जाएगा। इसके बाद प्रॉपर्टी का रेट और कम कर दिया जाएगा और केवल साढ़े तीन हजार रुपए (£42) महीना देकर लोग यहां रह सकेंगे।
यह पोस्ट शेयर होते ही वायरल हो गई और ब्रिटेन, हंगरी, यूएस, इंडिया, इंडोनेशिया समेत कई देशों के लोगों ने यहां रहने की इच्छा जताई है।

मुख्य शहर जेनोआ से 50 मील की दूरी पर स्थित बॉरमिडा गांव की लाइफ काफी सिंपल और सादगी भरा है। पहाड़ों के बीच स्थित इस गांव में चार रेस्टोरेंट, एक चर्च भी हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ