Random Posts

हद ही हो गई! मौत से जूझती रही नौकरानी, मालकिन बनाती रह गई वीडियो

हद ही हो गई! मौत से जूझती रही नौकरानी, मालकिन बनाती रह गई वीडियो

आज के दौर में असल जिंदगी में भी विचलन की सारी हदें पार कर जाने वाले वीडियो सामने आते हैं। जिसे देखकर मानवता पर से विश्वास उठने लगता है। लोग असंवेदनशील होते जा रहे हैं। 

इसलिए इस तरह की खबरों को पढ़ना बहुत जरूरी है ताकि हम भी असंवेदनशील न हो जाएं। हम भी अपने आस-पास की हर ह्रदय विदारक घटना को एंटरटेनमेंट समझकर देखते ही न रह जाएं, बल्कि उसमें तुरंत आगे बढ़कर मदद करें।

कुवैत में एक बिल्डिंग के 7वें माले से एक अफ्रीकी मूल की नौकरानी लटकी हुई थी, लेकिन उसकी मालकिन बचाने के बजाय उसका वीडियो बनाती रही, आखिरकार वो गिर ही गई। 
فيديو/ عندما تغيب الإنسانية بسبب هوس التصوير !
3,622 people are talking about this
इसका वीडियो गुरुवार शाम को अलमजलिस नाम के ट्विटर यूज़र ने पोस्ट किया है। 12 सेकेंड के इस वीडियो में दस सेकेंड तक वो खिड़की को पकड़े रहती है, भयंकर डर और आतंक की अवस्था में, लेकिन फिर उसका हाथ छूट जाता है। वो अपनी मालकिन से बचाने के लिए भी कहती है लेकिन वो हाथ नहीं थामती, वीडियो बनाती रहती है। एक बार खिड़की के पास जाती है ताकी बाहर का व्यू रिकॉर्ड कर सके।

फिर वो नौकरानी के गिरने और नीचे जाकर टकराने तक का विजुअल भी कैद करती है। राहत इस बात की है कि वो नौकरानी बच जाती है। वो जाकर एक खोखली छत वाले शामियाने पर गिरती है। एक और वीडियो सामने आया है जिसमें पैरामेडिक्स के लोग उसे वहां से बचाकर उतारते हैं। उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उसके एक हाथ की हड्डी टूट गई है। नाक और कान से खून बह रहा था। 

घटना के बाद मालकिन को कुवैत की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, उसके खिलाफ आपराधिक मुकदमा भी चलाया जा सकता है। कुवैत सोसायटी फॉर ह्यूमन राइट्स ने भी मामले की जांच के लिए कहा है। इसे आत्महत्या का मामला बताया जा रहा है। नौकरानी का काम करने वाली पीड़ित युवती इथीयोपिया की रहने वाली है। 
فيديو/ عندما تغيب الإنسانية بسبب هوس التصوير !
رجال الاطفاء يساعدون الخادمة التي سقطت من أعلى العمارة.
825 people are talking about this
बताया जाता है कि गल्फ में करीब छह लाख नौकर काम करते हैं। इन्हें घरेलू हिंसा और दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ता है। इसकी शिकायतें भी सामने आती है। सैलरी भी कम मिलती है। इस सबसे तंग आकर बहुत से नौकर भाग भी जाते हैं।

कुवैत के इस मामले में बताया जा रहा है कि वो नौकरानी आत्महत्या करने की कोशिश कर रही थी। हालांकि इसकी पुष्टि होनी बाकी है। लेकिन वीडियो में नजर आता है कि खिड़की से लटकी हुई वो औरत मदद के लिए भीख मांगती है। वो कहती है, 'मुझे पकड़ लो, मुझे पकड़ लो।'
वीडियो बना रही उसकी मालकिन कहती है, 'पागल, वापस आ जा।' अगर ये आत्महत्या की कोशिश थी तो इसके कारण अभी सामने नहीं आए हैं।


खाड़ी के देशों में अपने मालिक-मालकिनों की प्रताड़ना से तंग आकर बाहर से लाए गए नौकर भाग जाते हैं। सरकार ने उनके लिए शेल्टर बनाए हैं और वे लोग संबंधित दूतावासों से भी मदद ले सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ