Random Posts

चंद सालों में अमीर हो गया ये शहर, लड़कों को जाल में फंसाकर लड़कियां करती हैं मोटी कमाई

चंद सालों में अमीर हो गया ये शहर, लड़कों को जाल में फंसाकर लड़कियां करती हैं मोटी कमाई

अफ्रीका में एक ऐसी सीटी है जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे। यहां की लड़कियां दूसरे देश के लड़कों को अपने झूठे प्यार के जाल में फंसाकर लूटने का काम करती हैं। इस पेशे में यहां की एक तिहाई आबादी लगी हुई है।


अफ्रीका के छोटे से और खूबसूरत देश की ‘ओएड जेम’ सिटी में ‘सेक्सोटॉर्शन’ (फिजिकल रिलेशन से ब्लैकमेलिंग) का धंधा काफी फल-फूल रहा है। यहां एक-दो नहीं, बल्कि दर्जनों गैंग और हजारों की तादात में लड़के-लड़कियां सेक्सोटॉर्शन में लिप्त हैं। ये फेसबुक सहित अन्य सोशल मीडिया के जरिए अब तक हजारों लोगों को ब्लैकमेल कर चुके हैं।
ओऐड जेम सिटी की आबादी करीब 90 हजार है। लगभग एक तिहाई आबादी सेक्सोटॉर्शन में सक्रिय है। ब्रिटिश न्यूजपेपर ‘द सन’ के एक रिपोर्टर ने यहां आकर रिपोर्टिग की और पूरे मामले का खुलासा किया।

रिपोर्टर ने कई ब्लैकमेलर्स से भी बात की, तब उन्हें पता चला कि अब तक हजारों लड़कें शिकार बन चुके हैं। पिछले साल यहां ब्लैकमेलिंग के आरोप में 360 लोगों को अरेस्ट किया गया था, जिनमें से कईयों के खिलाफ आरोप साबित भी हो चुके हैं।
साल 2005 में ओएड जेम सिटी में सिर्फ 4 मनी एक्सचेंज बैंक थीं, जिनकी संख्या बढ़कर 40 हो चुकी है। इसके अलावा यहां बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज से लेकर एक से बढ़कर एक महंगी कारें भी देखी जा सकती हैं। इससे ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यहां की गैंग्स किस तरह लोगों को अपना शिकार बनाकर पैसा कमा रही हैं।

ऐसे फंसते हैं लोग
सबसे पहले अमीर लड़कों या शादी-शुदा पुरुष की प्रोफाइल चेक की जाती है। पूरी डिटेल बहुत अच्छे तरीके से खंगालने के बाद खूबसूरत लड़की उसे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजती है। फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने के बाद लड़की उससे इमोशनल बातें करनी शुरू कर देती है। यह सिलसिला कई दिनों तक चलता है, जिससे लड़के को यकीन हो जाए कि लड़की उससे सच्च प्यार करने लगी है। इस तरह बात वेबकैम तक पहुंच जाती है। वेबकैम के जरिए ऑनलाइन सेक्स यानी की अपने न्यूड शरीर दिखाने की प्रोसेस भी शुरू हो जाती है। ब्लैकमेलर्स इसका वीडियो बना लेते हैं।
इसके अलावा अक्सर पुरुष लड़कियों पर पैसे भी खर्च करने लगते हैं। उससे मिलने भी आ पहुंचते हैं। वैबकैम के सेक्स वीडियो के अलावा फिजिकल रिलेशन बनाने तक के सारे वीडियो कलेक्ट कर लिए जाते हैं। आमतौर पर इसके लिए शादी-शुदा और बुजुर्ग पुरुष ही चुने जाते हैं। जो अपनी शादी टूटने या बदनामी के डर से ब्लैकमेलर्स के चक्कर में फंस जाते हैं। रिपोर्टर को यह भी जानकारी मिली है कि ब्रिटेन में एक शादी-शुदा व्यक्ति ने तो ब्लैकमेलिंग से तंग आकर फांसी भी लगा ली थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ