Random Posts

फिर सुर्खियों में भूत बंगला, मिली महिला की लाश; जानें क्या है सच्चाई

फिर सुर्खियों में भूत बंगला, मिली महिला की लाश; जानें क्या है सच्चाई

भोपाल के लालघाटी रोड पर बना बरसों पुराना यह भूत बंगला एक बार फिर सुर्खियों में है। हाल ही में एक शख्स ने पत्नी के चरित्र पर शक के चलते इसी भूत बंगले में पेपर कटर से हत्या कर दी। 

शिवपुरी का रहने वाला दीपक रजक (35) पत्नी पूनम को घुमाने के बहाने इस बंगले में लाया और वहीं उसकी बेरहमी से उसकी हत्या कर दी। बता दें कि पहले भी इस बंगले में लाशें मिल चुकी हैं। आरोपी दीपक इन दिनों सुभाष नगर में रहने वाले अपने भाई के साथ रह रहा था। तीन साल पहले उसकी पूनम से शादी हुई थी।

टीआई मनीष मिश्रा के मुताबिक शनिवार सुबह 11 बजे दीपक किराए का मकान ढूंढ़ने के बहाने पूनम को साथ लेकर घर से निकला था। शाम को दोनों भूतबंगला पहुंचे। यहां आरोपी ने अपने शक का जिक्र किया। इस पर दोनों की बहस हुई और आरोपी ने जेब में रखे पेपर कटर से उसका गला रेता फिर उसका सिर कुचल दिया। इसके बाद आरोपी खुद ही कोहेफिजा थाने पहुंचा और सरेंडर कर अपना जुर्म कबूल कर लिया। 
बता दें कि शहर का यह बंगला, भूत बंगले के नाम से पहचाना जाता है। अक्सर इस बंगले को लेकर कई किस्से चर्चा में रहे हैं। आज भी लोग इस बंगले के सामने से गुजरते वक्त सहम जाते हैं। यह बंगला अक्सर किसी न किसी कारण विवाद और लोगों के डर का कारण बना रहा है। लोगों का मानना है कि बरसों से खाली पड़े होने की वजह से इस बंगले पर भूतों ने अपना कब्जा कर लिया है। देर रात इस बंगले में से अजीब आवाजें आती है।

हालांकि कई लोग भूत-प्रेत की बातें सिर्फ वहम बताते हैं। पुराने शहर में रहने वाले बड़े-बुजुर्गों के अनुसार इस बंगले में कोई भूत नहीं है। दरअसल, यह बंगला निहायत सलीके और बेहतर योजना का कमाल है, जिसे नवाबों के दौर में बनाया गया था। लगभग 1 लाख 22 हजार 500 स्क्वायर फीट पर बना यह बंगला खूबसूरत कारीगरी का एक नमूना है। 
दरअसल देर रात सुनसान में जब लालघाटी से गाडिय़ां चढ़ती हैं, तो उनकी आवाज महल के पीछे पहाड़ से टकराकर, खाली महल में गूंजती है। गाड़ियों की उन आवाजों को लोग भूतों की आवाज समझ लेते हैं। नवाबी दौर के इस बंगले को नवाबी शासन खत्म होने के कुछ वक्त बाद ही महज 20 हजार रुपए में नगर सेठ छगनलाल ने खरीद लिया था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ