Random Posts

इस बस स्टॉप पर बिना पैसा दिए लिजिए मनचाही किताबों का मजा

इस बस स्टॉप पर बिना पैसा दिए लिजिए मनचाही किताबों का मजा

अक्सर लोग यात्रा के दौरान समय बिताने के लिए अखबार या बुक खरीद लेते हैं। लोकिन आज कल बुक्स की जगह मोबाइल फोन ने ले ली है। 


मोबाइल फोंस ने लोगों को इतना बीजी कर दिया हैं की लोग किताबों से दूर होते जा रहे हैं पर आज तकनीकी चाहे कितनी ही क्यों ना बढ जाए लेकिन जो मजा किताबें पढने में आता है वो और कहीं नही आता।


किताबों का महत्व लोगों को वापस से याद दिलाने के लिए गुवाहाटी के 50 वर्षीय अनूप खन्ना ने एक नयाब पहल शुरू की है, जिससे ना सिर्फ लोग स्टेशन पर लगने वाला समय मजे में पास होगा बल्कि आप मुफ्त में ज्ञान भी प्राप्त कर सकते हैं। 


गुवाहाटी में अनूप ने लोगों की पंसद को ध्यान में रखकर बस स्टॉप एक लाइब्रेरी खोली हैं जिसमें आप बिना पैसा दिए किताबें पढ़ सकते हैं। अनूप पेशे से आउटडोर एडवरटाइजिंग कंपनी में काम करते हैं। 


उन्होंने बताया की आज कल लोग मोबाइल पर इस कदर निर्भर हो चुकें हैं कि किताबों से दूर हो गए हैं। इसलिए उन्होंने बस स्टॉप को चुना, क्योकि यहां हर उम्र के लोग आते हैं उन्होने वहां एक बोर्ड भी लगवा दिया हैं कि दुनिया उन्हीं की होती हैं जो पढना जानते हैं। 


इस अनोखी लाइब्रेरी के नियम भी अनोखे हैं आप यहां से कोई भी किताब पढऩे के लिए ले सकते हो लेकिन आपको उसके बदले एक और किताब वहां रखनी होगी जिससे और लोग उसे पढ सके। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ