Random Posts

सराहा ऐप पर किसने भेजा आपको मैसेज, ऐसे कजिये पता!

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे सराहा ऐप पर नया अपडेट आया है। यूजर्स के पास मैसेज आ रहा है कि अब वे ये पता कर सकते हैं कि उन्हें मैसेज किसने भेजा है। जब हमने इस मैसेज की पड़ताल की तो कुछ ओर सच सामने आया।
 सराहा ऐप पर किसने भेजा आपको मैसेज, ऐसे कजिये पता!

सराहा ऐप पिछले कई दिनों से भारत में सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इसमें मैसेज भेजने वाले का नाम नहीं पता चलता। इसलिए लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं। हालांकि अब यूजर्स के पास पॉजिटिव से ज्यादा नेगेटिव मैसेज आ रहे हैं। इसी बीच यूजर्स को मैसेज मिल रहा है कि वह एक प्रॉसेस से पता कर सकते हैं उन्हें किसने मैसेज भेजा। 


इसमें यूजर्स को नाम पता करने के लिए Sarahahspyer.com पर जाने को कहा जा रहा है। हमने इसकी पड़ताल की तो कुछ ओर सच सामने आया। सबसे पहले ऐप पर यूजरनेम डालने को कहा गया। यहां नीचे चेक नाउ लिखा आ रहा था।


यूजरनेम डालने के बाद नया पेज ओपन हो गया। इसमें Decrypt My Messages का ऑप्शन आ रहा था।



इस पर क्लिक करने पर एक नया पेज ओपन हो गया। यह 5 अलग-अलग ऑप्शन दे रहा था। हमने पहले ऑप्शन पर क्लिक पहले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद एक ओर नया पेज ओपन हो गया। यह विंडोज पेज रिपेयर का पेज था। कुल मिलाकर आखिरी स्टेप पर यह पता नहीं किया जा सका कि मैसेज किसने भेजा है। 


इसमें आखिरी स्टेप तक जाना आपकी डिवाइस के लिए खतरनाक हो सकता है। यह वायरस भी हो सकता है। इसलिए अगर आपके पास भी ऐसा कोई मैसेज आये तो इस प्रॉसेस को अपनी डिवाइस में फॉलो करने से बचें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ