Random Posts

सस्ते में लेना है रोमांच का मजा तो 5 हजार रुपए में करें इन खूबसूरत शहरों की सैर!

जब आप किसी से प्यार करते हो तो उसके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हों, उसके स्माइल के लिए आप किसी भी चीज की परवाह नहीं करते हैं तो अगर आपके जीवन में भी ऐसा कोई खास इंसान है जिसके लिए आप कुछ भी कर गुजरने को तैयार हैं तो उसके  लिए इस बार कुछ ऐसा करें जिससे वो आपको और भी प्यार करने लगे


अपने पार्टनर से प्यार का इजहार करने की सोच रहे हैं तो उन्हें कहीं घूमने ले जाएं  लेकिन घबराइए नहीं क्योंकि इस ट्रिप में आपके ज़्यादा पैसे खर्च नहीं होंगे क्योंकि आजहम आपको 5 ऐसे शहरों के बारे में बताएंगे, जिनको घूमने के लिए आपको बस 5,000 रूपए ही खर्च करने पड़ेंगे। 


ओरछा (मध्य प्रदेश)- मध्‍य प्रदेश का ओरछा पहाड़ों से घिरा हुआ है। यहां कई प्रसिद्ध मंदिर भी होते है। मानसून के मौसम में यहांं की खूबसूरती देखने वाली होती है। यहां आपको 3 दिन रूकने के लिए सिर्फ 5000 रूपए ही खर्च करने होंगे। 


डलहौजी (हिमाचल प्रदेश)- डलहौजी पर्यटकों को काफी आकर्षित करता है। इस हरियाली भरे एरिए को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते है। इस जगह को भारत के मशहूर टूरिस्ट स्पोर्ट में से एक माना जाता है। 


वैली ऑफ फ्लॉवर (उत्‍तराखंड)- उत्‍तराखंड का वैली ऑफ फ्लॉवर में हर तरह के फूल मिल जाएंगे। वाइल्ड रोज, डेलिया, सैक्सिफेज, गेंदा जैसे कई फ्लॉवर यहां पाए जाते हैं। टूरिस्टों की भीड़ तो यहां हर साल लगी रहती है। 


शिलान्‍ग (मेघालय)- ईस्‍ट का स्‍कॉटलैंड यानी शिलांग काफी खूबसूरत है। यह जगह किसी जन्‍नत से कम नहीं है। पहाड़ के साथ हरे-भरे वन यहां की खूबसूरती बनाएं ऱखते है।


माउंट आबू (राजस्‍थान)- माउंट आबू राजस्‍थान सबसे मशहूर हिल स्‍टेशन है। खूबसूरत पहाड  और दिलवाड़ा मंदिर काफी प्रसिद्ध है। यहां कुछ दिन रहने के लिए आपको ज्यादा पैसों की जरूर नहीं पड़ेगी। 


मनाली की सोलांग घाटी 300 मीटर की ऊंचाई वाली है जहां हर साल सर्दियों में विंटर स्किईंग फेस्टिवल का आयोजन किया जाता है। वहीं रोहतांग पास एक पहाड़ी पिकनिक स्‍पॉट है जिसे जिपावेल रोड़ के नाम से भी जाना जाता है। यहां आकर पर्यटक कई प्रकार की साहसिक गतिविधियों  जैसे - पैराग्‍लाडिंग, पहाड़ो पर बाइक चलाना, और स्किईंग को कर सकते है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ