Random Posts

181 बीवी-बच्चों के परिवार को अकेला पालता है ये शख्स

181 बीवी-बच्चों के परिवार को अकेला पालता है ये शख्स

महंगाई के इस दौर में यहां एक परिवार को पालना मुश्लिक हो जाता है, वहीं मिजोरम में एक परिवार ऐसा भी है, जिसके सदस्यों की संख्या आपके होश उड़ाने के लिए काफी है। इस परिवार को एशिया के सबसे बड़ा परिवार भी कहा जाता है। इस परिवार के मुखिया डेज जिओना है, जो कि पेशे से कारपेंटर हैं। 

जिओना एक ऐसे शख्स है जो 181 बीवी-बच्चों वाले परिवार को पालते हैं। दअसल बख्तवांग गांव में बसे हुए इस परिवार के मुखिया जिओना की 39 बीवियां 94 बच्चे 14 बहुएं और 33 पोते-पोतियां हैं। चार मंजिल के इस इमारत में 100 कमरे हैं जिसमें ये पूरी परिवार हंसी खुशी के साथ रहता है। मुखिया जिओना की उम्र 67 साल ही है जो की पेशे से कारपेंटर हैं। उसने 17 साल की उम्र में पहली शादी की थी। परिवार में पूरी तरह से खुशमिजाजी का माहौल है।

जिओना बताते हैं कि उनके परिवार में सेना जैसा अनुशासन होता है। उनकी पहली पत्नी ही सबको काम बांटती है। आपको आश्चर्य होगा कि जिओना के घर में प्रतिदिन 30 किलो चिकन, 60 किलो आलू और करीब सौ किलो चावल पकता है। डेड जिओना परिवार के मुखिया कहते है कि मैं अपने आपको भाग्यशाली मानता हूं कि मैं 39 महिलाओं की पति हूं और मेरा परिवार, विश्व में सबसे बड़ा परिवार है। जिओना कहते हैं कि उनका परिवार हमेशा ही एक शख्स को वोट करता है, ऐसे में चुनावों के वक्त इस परिवार की वैल्यू और बढ़ जाती है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ