Random Posts

ये हैं सबसे हैंडसम PM, इनके खास अंदाज पर मरती हैं करोड़ो लड़कियां

ये हैं सबसे हैंडसम PM, इनके खास अंदाज पर मरती हैं करोड़ो लड़कियां

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को सबसे हैंडसम पीएम माना जाता है। इसके खूबियों के चलते लड़कियां इनकी दीवानी हैं। खुशमिजाज और मिलनसार ट्रूडो जहां भी जाते हैं, मीडिया में उनकी चर्चा होने लगती है।


ट्रूडो इस साल के अंत तक भारत के दौरे पर आ सकते हैं। हाल ही में कनाडा में भारतीय राजदूत नियुक्त किए गए विकास स्वरूप ने ये उम्मीद जताई है। 
जस्टिन के पिता पियरे इलिएट ट्रूडो भी कनाडा के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। उनके पिता दो कार्यकाल के दरमियान करीब 15 साल तक कनाडा के प्रधानमंत्री रहे। लेकिन, जस्टिन को राजनीति विरासत में नहीं मिली। इसके लिए उन्होंने खुद को साबित किया।


पिता के निधन के बाद उन्होंने राजनीति में प्रवेश किया और लोगों के दिल में जगह बनाई। जस्टिन के पिता का निधन साल 2000 में हुआ और उसके आठ साल बाद उन्होंने राजनीति में कदम रखा।
दुनिया में जस्टिन ही ऐसे पीएम हैं, जिनके पास सिक्युरिटी का तामझाम नजर नहीं आता। वे कनाडा में अक्सर सड़कों पर पैदल घूमते या शॉपिंग करते भी देखे जा सकते हैं। इतना ही नहीं, वे एक आम आदमी की तरह अक्सर सरकारी बसों में भी सफर करते हैं।


बता दें कि अगर उनके पास समय रहता है तो वे किसी भी रैली या प्रोग्राम में जाने से नहीं चूकते। यहां तक कि गे-लेस्बियन की परेड या रैली में भी पहुंच जाते हैं।
इसके अलावा वे अपनी खुशमिजाजी के लिए भी पहचाने जाते हैं। मीडिया में आज तक उनकी एक भी ऐसी फोटो नहीं आई, जिसमें वे गुस्से में दिखाई दिए हों। जस्टिन को बच्चों के साथ खेलना बहुत पसंद है। उनका यह नटखट अंदाज पूरे कनाडा में फेमस है।


जस्टिन ने 2000 में अपने पिता के निधन पर एक शोक संदेश पढ़ा था। इसे देश भर में इतना पसंद किया गया था कि कनाडा ब्रॉडकॉस्टिंग सर्विस के पास रोजाना इसके दोबारा टेलिकॉस्ट के लिए सैकड़ों फोन काल्स आते रहे। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक उनके फैंस हैं। क्योंकि, बुजुर्गो के प्रति उनका व्यवहार एक पीएम नहीं, बल्कि एक परिवार के सदस्य जैसा होता है।
जस्टिन ने कॉलेज के दिनों में दोस्त सोफिया ग्रेगरी से 2005 में शादी की थी। अब वे तीन बच्चों के पिता हैं। देश में होने वाली रैली या हड़ताल में अगर वे पहुंच जाएं तो बड़े से बड़े मामले चुटकियों में ही निपट जाते हैं। क्योंकि, जस्टिन का व्यवहार ही ऐसा है। उनके बारे में कहा जाता है कि अगर कोई उन्हें गुस्से में अपशब्द भी कह रहा हो तो वे उसे गले लगाकर शांत कर देते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ