Random Posts

यहां नौकरी बचाने के लिए मैनेजर के साथ करनी पड़ती है ये गन्दी हरकतें

यहां नौकरी बचाने के लिए मैनेजर के साथ करनी पड़ती है ये गन्दी हरकतें

दुनिया में कई अजीबोगरीब जॉब के बारे में हम सुन चुके हैं। जिसके बारे में जानकर हैरानी होती है। कई कंपनियों के नियम और कानून भी चौंकाने वाले हैं। लेकिन आज हम एक ऐसी कंपनी के बारे में बताने जान रहे है। जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। 


चीन की इस कंपनी का रूल और रेग्युलेशन सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। इस कंपनी में महिला कर्मचारी को हर दिन अपने बॉस को किस करना पड़ता है।

चीन के बीजिंग शहर में स्थित यह एक वाइन मशीन बनाने वाली कंपनी है। यहां की महिला कर्मचारी को हर दिन काम की शुरुआत करने से पहले मैनेजर को लिप किस करना पड़ता है। इतना ही नहीं ऐसा नहीं करने पर उनकी नौकरी चली जाती है।


बताया जाता है कि इस कंपनी में 50 फीसदी से ज्यादा महिला कर्मचारी हैं, जिन पर यह नियम लागू होता है। नियम के मुताबिक, जैसे ही महिला कर्मचारी ऑफिस पहुंचती हैं सबको एक साथ लाइन में खड़ा कर दिया जाता। इसके बाद हर महिला कर्मचारी मैनेजर को किस करते हुए अपनी सीट पर चलीं जाती हैं।

कंपनी के मालिक का कहना है कि ऐसा करने से कर्मचारियों और मैनेजर के बीच रिलेशन बढ़ता है और कोई भी काम बड़ी ही आसानी से हो जाती है। हालांकि, कुछ महिलाओं ने इसका विरोध भी किया, जिसके बदले उन्हें नौकरी से हाथ धोना पड़ा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ