Random Posts

शनिदेव को तेल चढ़ाने से पहले उसमे जरूर मिलाए ये खास चीज, मिलेगा दुगुना फल

दोस्तों वैसे तो हर किसी की लाइफ में परेशानियाँ आती जाती रहती हैं. लेकिन कई बार ऐसा भी होता हैं कि ये परेशानियाँ आपकी जिंदगी से जाने का नाम ही नहीं लेती हैं. ऐसे में इस बात के चांस काफी अधिक रहते हैं कि आपके ऊपर शनि की साढ़े सती लग गई हैं. कई बार आपकी राशि और उससे जुड़े गृह नक्षत्रों की स्थिति के कारण आपका बुरा वक़्त शुरू हो जाता हैं. ऐसे में इस बुरे वक़्त से निजात पाने के लिए आपको कुछ ख़ास उपाय करने पड़ते हैं.
इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिससे ना सिर्फ आपके जीवन की परेशानियाँ ख़त्म हो जाएगी बल्कि आपकी हर मनोकामना भी पूर्ण होगी. इस उपाय के लिए आपको 7 सप्ताह तक लगातार शनिदेव के मंदिर जाना होगा. जैसा कि आप सभी जानते हैं हिन्दू धर्म में सभी देवी देवताओं के लिए एक ख़ास दिन फिक्स होता हैं ऐसे में शनिवार का दिन शनिदेव के लिए समर्पित किया गया हैं. यही वजह हैं कि इस उपाय को आपको शनिवार के दिन करना हैं.
दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं शानि मंदिर में शनिदेव को तेल चढ़ाने की परंपरा हैं. ऐसे में हर शनिवार यहाँ कई भक्त आते हैं और शनिदेव को तेल चढ़ा के चले जाते हैं. भक्तों के तेल चढ़ाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और उनकी समस्याएं भी हल करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि यदि शनिदेव को चढ़ाए जाने वाले इस तेल में एक ख़ास चीज मिला दी जाए तो आपकी समस्यां का समाधान जल्दी निकलता हैं. इतना ही नहीं इस उपाय से आपकी मनोकामना भी तेज़ी से पूरी होती हैं. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो ख़ास चीज.
दरअसल शनिदेव को चढ़ाने वाले तेल में काला तिल मिलाना फायदेमंद होता हैं. काला तिल शनिदेव का फेवरेट होता हैं. आप ने भी शनिदेव के मंदिर में काला तिल उनके पास रखा देखा होगा. ऐसे में जब आप इस काला तिल को उनको चढ़ाने वाले तेल में मिलाते हैं तो उसका प्रभाव दुगुना हो जाता हैं. हालाँकि इस काला तिल को मिलाने का भी एक खास नियम हैं. उदाहरण के लिए यदि आप शनिदेव का तेल से अभिषेक कर रहे हैं तो इस तेल में काला तिल के 17 दाने मिलाए. इसके बाद ही उनका तेल से अभिषेक करे. इसी तरह शनिदेव को तेल का दीपक लगाते समय उसमे काला तिल के 5 दाने डालने से फायदा मिलता हैं.
ये काला तिल आपको दुश्मनों की बुरी नज़र से बचाने का काम करता हैं. साथ ही ये आपकी लाइफ में चल रही समस्यां को जड़ से मिटाने में भी मदद करता हैं. आप जिस दिन ये उपाय करे उस दिन शनिदेव के नाम का उपवास रखना ना भूले. ऐसे करने से इस उपाय का महत्त्व और भी बढ़ जाएगा. साथ ही इस दिन किसी भी प्रकार के नशे को करने से बचे.
दोस्तों यकीन मानिए यदि आप ने ये उपाय लगातार 7 शनिवार तक कर लिया तो आपके जीवन की आधी से ज्यादा समस्याएं यूं ही सुलझ जाएगी. यदि आपको ये उपाय पसंद आए तो इसे अपने दोस्तों साथ भी शेयर करे ताकि वे भी इसका लाभ उठा सके.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ