Random Posts

सावन के महीने में सपने में दिखाई दे सांप तो समझ जाओ कि वो आपको दे रहा हैं ये संकेत

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं इन दिनों सावन का महीना चल रहा हैं. ऐसे में देश के हर कोने में भक्तजन शिवजी की पूजा पाठ में लगे हुए हैं. सावन के महीने में शिवजी काफी एक्टिव रहते हैं. ऐसे में इस महीने में जो भी व्यक्ति शिवजी को प्रसन्न करने में कामयाब हो जाता हैं उसकी सारी मनोकामना पूर्ण हो जाती हैं.
गौरतलब हैं कि शिवजी कि हर तस्वीर या मूर्ति में उनके गले में एक नाग जरूर होता हैं. ये नाग शिवजी के साथ हमेशा रहता हैं. ऐसे में यदि इस सावन के महीने में आपको सपने में सांप दिखाई दे तो इसके कई मायने हो सकते हैं. ये पूरी तरह से निर्भर करता हैं कि आप सपने में सांप को कौन सी एक्टिविटी करते हुई या किस स्थिति में देख रहे हैं.

सावन में सपने में सांप का दिखाई देना देता हैं ये संकेत

1. यदि आपको सपने में नाग नागिन का जोड़ा एक साथ दिखाई देता हैं तो ये एक शुभ संकेत माना जाता हैं. इसका अर्थ होता हैं कि आपके जीवन में जल्द ही किसी ख़ास इंसान की एंट्री होने वाली हैं. जो लोग कुंवारें हैं उनके लिए ये एक अच्छा संकेत हैं. उनकी लाइफ में जल्द ही कोई प्यार करने वाला आने वाला हैं. इस शख्स के आते ही आपकी जिंदगी पूरी तरह बदल जाएगी.
2. सावन माह में यदि आपको सपने में मरा हुआ सांप दिखाई देता हैं तो ये एक अशुभ संकेत होता हैं. इसका अर्थ हैं कि आपकी लाइफ में कोई बहुत बड़ी मुसीबत आने वाली हैं. ये मुसीबत आपके पास किसी भी रूप में आ सकती हैं. ये स्वपन किसी आने वाली अनहोनी का भी संकेत हो सकता हैं. ऐसी स्थिति में आपको सतर्क रहना चाहिए. इस अनहोनी को टालने के लिए आप शिवजी का दूध से अभिषेक जरूर करे.

3. यदि आपको सपने में शिवलिंग के ऊपर सांप दिखाई देता हैं तो समझ जाइए कि शिवजी की कृपा दृष्टि आपके ऊपर बनी हुई हैं. ये आपके अच्छे भाग्य की निशानी हैं. इस माह में आप जो भी काम करेंगे वो जल्दी और आसानी से हो जाएगा. इस दौरान आपकी किस्मत बहुत अधिक बुलंद रहने वाली हैं जिसका आपको पूरी तरह से फायदा उठाना चाहिए.
4. सपने में सफ़ेद सांप का दिखना सबसे अधिक शुभ माना जाता हैं. यदि आपको सपने में सफ़ेद सांप नज़र आता हैं तो समझो आपको बहुत जल्द एक बड़ा धन लाभ होने वाला हैं. इसका एक अर्थ ये भी हैं कि ये महिना पैसो के मामले में बहुत अधिक लाभकारी रहेगा. ऐसे में यदि आप कहीं निवेश करते हैं तो फायदा मिलेगा.
5. सपने में यदि आपको पांच मुंह वाला सांप यानी कि शेषनाग दिखाई दे तो समझो आपके भाग्य खुल गए हैं. शेषनाग के सपने में दिखने का फल आपको सालभर मिलता रहेगा. ये आपकी लाइफ में आने वाली खुशियों का संकेत होता हैं. ऐसा स्वपन बहुत कम लोगो को आता हैं. यदि आपको इस तरह का सपना आता हैं तो सच में आप बहुत भाग्यशाली हैं.
यदि आपको ये आर्टिकल पसंद आया तो इसे दूसरों के साथ शेयर जरूर करे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ