Random Posts

सांप करता है इस लड़की से प्यार, कोई लड़का प्रपोज करता है तो करता है रोंगटे खड़े कर देने वाली हरकत

सांप करता है इस लड़की से प्यार, कोई लड़का प्रपोज करता है तो करता है रोंगटे खड़े कर देने वाली हरकत

हिमाचल प्रदेश में एक 17 वर्षीय लड़की को एक सांप 34 बार डस चुका है। फिर भी सांप के काटने का उस पर कोई असर नहीं हुआ। लड़की का नाम मनीषा है। मनीषा के मुताबिक उसे जब भी कोई लड़का दोस्ती के लिए प्रपोज करता है तो नागराज नाराज हो जाते हैं और उसे डस लेते हैं। मनीषा के मुताबिक नागराज के प्रकट होते ही वह सम्मोहित हो जाती है। उसे सांप से अब डर ही नहीं लगता।  बताया यह भी जा रहा है कि मनीषा के शरीर पर सांप के काटने के निशान हैं लेकिन उसके शरीर में जहर नहीं होता है। मनीषा शिलाई की मानल पंचायत के पोटा गांव में रहती है।

मनीषा को सांप ने महीने में चार-पांच बार काटा है। कई बार तो एक ही दिन में तीन बार भी काटा है। सांप के काटने का मनीषा पर कोई असर नहीं होता। वह रोजमर्रा की तरह घर में काम करती है। मनीषा का कहना है कि अगर कोई मुझे प्रपोज करता है या फिर मेरे साथ दोस्ती करना चाहता है तो नागरज नाराज हो जाते हैं।  जब मैं नए कपड़े पहनती हूं या ज्यादा खुश होती हूं तो भी नागराज नाराज हो जाते हैं। वह अचानक प्रकट होते हैं और मुझे डस कर चले जाते हैं। मैं उन्हें देखकर सम्मोहित हो जाती हूं। मुझे उनके अलावा कुछ नहीं दिखता है।

मनीषा को 34 बार सांप ने डसा लेकिन उसके अलावा किसी को वह सांप नहीं दिखा। यहां तक कि उसके भाई करण-अर्जुन व बहन ने भी। हां, मनीषा की सहेली रवीना ने सांप को जरूर देखा है। मनीषा का कहना है कि जैसे ही नागराज उसे डसते हैं वह नागिन बन जाती है। मनीषा ने बताया कि परिवार वालों ने उसे झाडफ़ूंक करने वालों को बहुत बार दिखाया है लेकिन उसे कोई भी इलाज कराना पसंद नहीं है।
 बकौल मनीषा, मुझे नाग का काटना अच्छा लगता है। मैं खुद नाग से बहुत प्यार करती हूं।

डॉक्टर यशवंत सिंह परमार मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ मनमोहन सिंह बताते हैं कि मनीषा के शरीर पर सांप के काटने के कई चिन्ह हैं लेकिन शरीर मं जहर का न होना हैरान करता है। स्कूल व घर में सभी के सामने सांप उसे काट कर चला जाता है लेकिन वह किसी को दिखाई नहीं देता। यह और भी हैरान करने वाली बात है। मनीषा का उपचार मेडिकल कॉलेज में चल रहा है लेकिन उसमें जहर के कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं। डॉक्टरों के मुताबिक हो सकता है सांप जहरीला न हो लेकिन मेडिकल साइंस यह नहीं मानती कि कोई विषैला नाग अचानक प्रकट होकर काटे और उसे जहर न चढ़े।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ