Random Posts

कोख से निकलते ही हो जाएगी इस मां के बच्चे की मौत, भयानक है वजह

कोख से निकलते ही हो जाएगी इस मां के बच्चे की मौत, भयानक है वजह

महिला के लिए सबसे खुशी का पल तब होता है जब मां बनती है। लेकिन इस महिला के गर्भ में जो बच्चा है जन्म लेते ही उसकी मौत हो जाएगी। जी हां ऐसा ही हुआ है ओक्लाहोमा, यूएस की रहने वाली एक दंपति के साथ। लेकिन इन्होंने बच्चे को जन्म देने का फैसला किया है।

केरी (Keri) और रोयसी यंग (Royce Young) जल्द ही मां-बाप बनने वाले हैं। केरी के गर्भ में 20 हफ्ते का बच्चा पल रहा है, पर वो खुश नहीं है।


दरअसल, डॉक्टरों ने अल्ट्रासाउंड के बाद बताया कि उसके बच्चे को Anencephaly नाम की एक दुर्लभ बीमारी है। बता दें कि इस बीमारी में बच्चा जन्म तो लेता है, लेकिन उसका दिमाग विकसित नहीं हो पाता है। डॉक्टरों का यह भी कहना है कि इस बीमारी के कारण जन्म के कुछ ही घंटे बाद बच्चे की मौत हो जाती है। ये बात सुनकर इस दंपति के पैरों तले जमीन खिसक गई।


इस खबर के बाद दोनों पति-पत्नी काफी परेशान हो गए, लेकिन बाद में उन्होंने तय किया कि वो बच्चे को जन्म देगी। Keri अगले 19 हफ्तों तक अपने बच्चे को गर्भ में रखेंगी ताकि उसकी नॉर्मल डिलीवरी हो सके और उसके शरीर के बाकी अंग किसी जरूरतमंद के काम आ सकें।


Keri ने हाल ही में अल्ट्रासाउंड की तस्वीरें इंस्टाग्राम और फेसबुक पर शेयर करना शुरु कर दिया है। वो लिखती हैं कि अगले कई हफ्तों तक उनका बच्चा पेट में उन्हें लात मारेगा, उन्हें हिचकियां आएंगी, इसके कारण उनका प्यार और बढ़ेगा। Keri ने यह भी लिखा कि उसके बच्चे का दिल, हाथ, पैर, किडनी और फेफड़े सब सही हैं बस दिमाग की स्थित सही नहीं है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ