Random Posts

इस स्विस आर्मी पर भड़के कमांडर, वजह ड्यूटी पर ली ये बेहद ही सेक्सी सेल्फी

इस स्विस आर्मी पर भड़के कमांडर, वजह ड्यूटी पर ली ये बेहद ही सेक्सी सेल्फी


आजकल सेल्फी का क्रेज लोगों के सिर पर चढ़ा हुआ है। अब तो सेल्फी के लिए लोग खतरा उठाने से भी नहीं चूकते। इसका नशा आर्मी में भी नजर आने लगा है, जिससे कमांडर्स चिढ़े हुए हैं। क्योंकि कमांडर्स नहीं चाहते कि कोई सैनिक ड्यूटी या ट्रेनिंग की फोटोज सोशल मीडिया में शेयर करे। यह मामला है स्विस आर्मी का, जहां एक महिला आर्मी को अपनी सेक्सी सेल्फी के चलते कमांडर के गुस्से का शिकार होना पड़ा।

स्विस आर्मी की ये महिला सैनिक 24 साल की वेलेंटाइन मोरिना हैं। मोरिना का इंस्टाग्राम उनकी सेल्फी से भरा हुआ है। इनमें अधिकतर फोटोज ड्यूटी और ट्रेनिंग के दौरान की हैं।

यही बात, स्विस आर्मी को पसंद नहीं आई। प्रवक्ता डेनियल रेइस्ट को पसंद नहीं आई। उन्होंने मोरिना की इन सेल्फीज पर बैन लगा दिया है। इस बारे में डेनियल का कहना है कि आर्मी का अनुशासन इसकी परमिशन नहीं देता।

क्योंकि, आर्मी की जिंदगी आसान नहीं होती, इस तरह की फोटोज से लोगों में गलत मैसेज जाता है। डेनियल कहते हैं कि ये फोटोज देखकर मीडिया को लगता है कि उन्हें इन खूबसूरत महिलाओं के अलावा कुछ दिखाने की जरूरत नहीं है, जबकि आर्मी की जिंदगी को करीब से देखा जाए तो यह बात सरासर गलत है।

कमांडर से लेनी होगी परमिशन

डेनियल रेइस्ट ने कहा आर्मी की एक स्ट्रिक्ट रूल है और वह है यूनिफॉर्म में फोटोज न लेना। इसलिए अबसे जो भी अपनी तस्वीरें खींचना चाहता है, वह पहले अपने कमांडर से पूछेगा। अगर बकवास, उत्तेजक या नस्लवादी सामग्री पोस्ट की गई तो मिल्रिटी पुलिस इसमें दखल देगी।

लेकिन, अगर वह सकारात्मक अनुभवों को पोस्ट किया जाएगा तो आर्मी को कोई नुकसान नहीं होगा। स्विस आर्मी के मुताबिक, सेल्फीज के बढ़ते क्रेज के चलते अब आर्मी सोशल मीडिया पर एक कैम्पेन चलाने का विचार कर रही है कि आर्मी करियर कैसा दिखता है और कुछ सेल्फीज को अखबारों में छापा गया है।

आर्मी में गनर हैं मोरिना

मोरिना एम 109 बख्तरबंद होवित्जर में एक गनर हैं। मोरिना कहती हैं रिक्रूट स्कूल के समय मैं 400 पुरुषों के बीच केवल एक महिला थी। यह का बहुत अच्छा अनुभव था, जो कि अब खत्म हो गया है। सेल्फीज के बारे में मोरिना का कहना है कि यूनिफॉर्म में अन्य महिलाएं भी अपनी सेल्फीज डालती हैं और #proud या #strong हैशटैग के साथ अपनी सेल्फीज पोस्ट करती हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ