Random Posts

घर में रखी ये चीजें पैसे को पानी की तरह बहा ले जाती है, आज ही जान लें वरना

आज के समय में हर कोई चाहता है की वो खूब पैसा कमा सके और इसके लिए वो पूरे दिन काफी मेहनत करता है लेकिन उसके बाद भी लोगों के पास पैसा टिक नहीं पाता है। पैसा कमाने के कारण लोग तनाव में रहते हैं। ये बात तो सच है की आज के आधुनिक जमाने में जीने के लिए व हर सुख सुविधा पूरी करने के लिए व्यक्ति को धन की बेहद ही ज्यादा आवश्यकता होती है इसलिए लोग धन के पीछे ही भागने लगे है।
वैसे बताते चलें की हर घर में धन रखने के लिए एक विशेष स्थान बनाया जाता है जहां लोग अपनी सहूलियत के अनुसार कैश बॉक्स अलमारी या फिर तिजोरी या फिर लॉकर में रखते हैं। लेकिन वास्तु के अनुसार अगर इनको सही स्थान पर न रखाा जाए तो हमेशा ही आपके घर में आर्थिक समस्याएं बनी रहती है और तो और ये भी बता दें की आपकी इन्ही छोटी मोटी गलतियों की वजह से आपके घर में धन नहीं टिकता है। तो आपको बता दें की आज हम आपको इसी से संबंधित कुछ जानकारी देने जा रहे हैं
सबसे पहले बता दें की ध्यान रहे की कभी भूल से भी धन रखने के स्थान के पास ध्यान रखे कि नील रंग का चित्र कभी न लगाए। वहीं ये भी बता दें की नीला रंग पानी का प्रतिनिधित्व होता है इसलिए माना जाता है कि ये पानी की तरह ही पैसे को भी बहा ले जाता है। दरअसल आपको बता दें की नीले रंग का कोई भी वस्तु धन या फिर कीमती स्थान के साथ रखेंगे तो वह टिकेगा ही नही बहुमूल्य वस्तुओं को उतर पश्चिम दिशा में न रखें जेब में पर्स और घर में तिजोरी रखने से पहले ध्यान रखे कि घर में फटे पर्स और टूटी तिजोरी में लक्ष्मी का वास नही होता है।
इतना ही नहीं इसके अलावा पर्स या फिर तिजोरी में माँ लक्ष्मी की तस्वीर या फिर श्रीयंत्र या कुबेर यंत्र या फिर चाहे तो पूजा की सुपारी रखने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है। वहीं इसके अलावा ये भी बता दें की अगर आपके घर में टुटा हुआ फर्निचर है तो तुरंत हटा दें उसे रखने से धन में रुकावट पैदा होती है।
इसके अलावा आपको बता दें की ड्राइंग रूम में रखा सोफा और चादर गंदी या फटी नहीं होनी चाहिए। अक्सर कई सारे लोग अपने घरो में गंदी और फटी चादरों को हटाते नही है और उन्हें वैसा ही पड़ा रहने देते है जोकि सबसे ज्यादा आपके लिए खराब होता है ऐसा करने से माँ लक्ष्मी भी आपसे नाराज होती है।
इसके अलावा आपको कई घरों में आपने देखा होगा की घर के नल से हमेशा पानी टपकता रहता है या फिर नल ठीक से बंद नहीं रहता है तो भी पानी टपकता है ऐसे में घर में धन आने की संभावना होती है ऐसे घर से माँ लक्ष्मी भी नाराज रहती है।

इतना ही नहीं आपको बता दें की कभी भी घर में एक साथ 3 दरवाजा नहीं होना चाहिए इससे घर में वास्तुदोष भी उत्पन्न होता है। इसके अलावा ये चीजे माँ लक्ष्मी की आपके घर में आगमन में रुकावट बनती है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ