Random Posts

घर के मुख्य द्वार पर जरूर लगाए ये ख़ास चीजें, पैसा और भाग्य दोनों मिलेगा

ऐसे में हमारा अज का ये उपाय भी वास्तु से ही सम्बंधित हैं जिसके तहत आपको अपने घर के मुख्य दरवाजे पर कुछ ख़ास चीजें लगानी होगी जो आपको पैसा और भाग्य दोनों ही देगी.

मोरपंख:

मोरपंख को एक शुभ चीज माना जाता हैं. प्राचीन समय में कई राजा महाराजा भी अपनी सिंहासन में मोर पंख का इस्तेमाल करते थे. ऋषि मुनि लोग तो मोर को ही अपने आँगन में पाल लेते थे. वहीँ भगवान श्रीकृष्ण इसे अपमे मुकुट में लगाए रहते थे. इन सभी उदाहरणों से ही आपको मोरपंख का महत्त्व समझ आ गया होगा. दरअसल इस मोरपंख में बेसुमार सकारात्मक उर्जा समावित रहती हैं.इसलिए जब आप इसे अपने घर के मुख्य दरवाजे पर लगाते हैं तो वहां का माहोल पॉजिटिव एनर्जी से भर जाता हैं. इतना ही नहीं जब भी कोई व्यक्ति आपके घर में इस मुख्य द्वार से प्रवेश करता हैं उसके अंदर भी पॉजिटिव एनर्जी भर जाती हैं. इस तरह आपके घर मे हमेशा सकारात्मक माहोल ही रहता हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जिस घर में सबसे अधिक सकारात्मक माहोल होता हैं वहां लक्ष्मी जी जरूर आती हैं. ऐसे में आपके घर धन की देवी लक्ष्मी के आने से पैसो की कमी भी दूर हो जाती हैं और धन सम्बंधित मामलो में हागी आपका साथ देने लगता हैं.
शुभ, लाभ और स्वास्तिक:
आप ने देखा होगा कि कई घरो के बाहर शुभ लाभ लिखा होता हैं. ये शुभ लाख एक अच्छे भाग्य की निशानी होता हैं. लेकिन इसका प्रभाव तभी पूरा होता हैं जब आप इसके साथ साथ स्वास्तिक का निशान भी लगाओ. बहुत से लोग घर में शुभ लाभ तो लगा देते हैं लेकिन स्वास्तिक का निशान नहीं लगते हैं. आपको अपने दरवाजे के आसपास शुभ लाभ लिखना चाहिए और बीच में स्वास्तिक का निशान बनाना चाहिए. ऐसा करने से घर में रह रहे सभी लोगो की किस्मत के तारे बुलंद रहते हैं. साथ ही ये स्वास्तिक आपको लोगो की बुरी नज़र से भी बचाता हैं. इस स्वास्तिक के अंदर भी ढेर सारी पॉजिटिव एनर्जी रहती हैं. इसलिए यदि आप अपनी किस्मत के तारे चमकाना चाहते हैं तो घर में ये तीनो चिजें अवश्य लगाए.
नोट: इन दो उपायों के अलावा आप चाहे तो घर के बाहर निम्बू मिर्ची भी लटका सकते हैं. ये उपाय कई लोग सदियों से करते आ रहे हैं. नींबू मिर्ची आपको और आपके परिवार को बुरी नज़र से बचाता हैं. साथ ही ये बुरी शक्तियों को आपके घर के आसपास भटकने नहीं देता हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ