Random Posts

दूसरों का दिल दुखाते हैं ये नाम वाले लोग, जानिए कहीं आपके किसी करीबी का नाम तो इसमें नहीं

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं हिंदू धर्म में ज्योतिष विद्या को बहुत अधिक महत्व दिया जाता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि इस ज्योतिष विद्या के द्वारा हम किसी भी व्यक्ति की लाइफ से जुड़ी बहुत सारी चीजें जान सकते हैं. मसलन उस व्यक्ति के भूतकाल में क्या हुआ, वर्तमान में क्या चल रहा हैं और उसका आने वाला भविष्य कैसा होगा इत्यादि. आपको जान हैरानी होगी कि ये ज्योतिष शास्त्र आपकी पर्सनालिटी, अच्छाइयों और बिराइयों के बारे में भी बता सकता हैं. इसी कड़ी में आज हम उन लोगो का नाम बताने जा रहे हैं जो हमेशा जाने या अंजाने में दुसरे लोगो का दिल दुखाते हैं. ये लोग कुछ ऐसी हरकतें कर जाते हैं जिसकी वजह से सामने वाला इनकी वजह से दुखी रहता हैं. तो चलिए विस्तार से जानते हैं कि ऐसा क्यों होता हैं और वे नाम कौन से हैं…

A नाम वाले लोग

इस नाम वाले लोग हमेशा अपनी मनमानी चलाते हैं. इन्हें लगता हैं कि ये इस दुनियां में सबसे सही व्यक्ति हैं और बाकी के सभी लोग गलत हैं. उन्हें कुछ नहीं पता हैं. इनकी इस सोच की वजह से लोगो के साथ इनकी बहुत कम बनती हैं. कई बार तो इस सोच की वजह से ये अपने करीबियों का भी दिल दुखा देते हैं. इस नाम के लोग स्वाभाव से बहुत जिद्दी भी होते हैं. ये किसी भी वजह से अपनी जिद नहीं छोड़ते हैं, फिर चाहे इस वजह से कुछ लोगो का दिल ही क्यों ना टूट जाए. ये जीवन में हमेशा खुद को प्राथमिकता देते हैं.

P नाम वाले लोग

इस नाम के लोग अपनी मर्जी के मालिक होते हैं. ये लाइफ में हमेशा वही करना पसंद करते हैं जिनसे इनका फायदा हो. फिर इसके लिए यदि सामने वाले का नुकसान भी हो रहा हो तो इन्हें कभी कोई फर्क नहीं पड़ता हैं. इनका यही व्यवहार कई लोगो को चुभता हैं और वे इनकी वजह से दुखी हो जाते हैं. ये नाम वाले लोगो का गुस्सा भी काफी खराब होता हैं. अक्सर गुस्सा होने पर ये ऐसी तीखी और कडवी वाणी का इस्तेमाल करते हैं कि सामने वाले के कानो से खून बहने लगता हैं. इनके तीखे शब्द सीधा दिल में जाकर चुभते हैं.

S नाम वाले लोग

इस नाम के लोगो पर भरोसा करना थोड़ा मुश्किल होता हैं. ये अंदर से कुछ और होते हैं और बाहर से कुछ और ही दिखाते हैं. इसलिए ये आपको कब धोखा दे दे कुछ कहा नहीं जा सकता हैं. आमतौर पर इनकी शानदार और हंसमुख पर्सनालिटी से लोग इम्प्रेस हो जाते हैं. लेकिन जब ये अपनी पर्सनालिटी बदलते हैं और लोगो को बुरा भला कहते हैं या उन्हें किसी प्रकार का धोखा देते हैं तो उनके होश उड़ जाते हैं. तब सामने वाले को ज्यादा दुःख होता हैं क्योंकि वो इस नाम वाले व्यक्ति को अच्छा इंसान समझता था और उसे अचानक से धोखा मिल गया.
नोट: ये सभी बाते इस नाम वाले 75 प्रतिसत लोगो पर ही लागू होती हैं. हो सकता हैं बाकी की 25 प्रतिसत लोग इस प्रकार के ना हो.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ