Random Posts

अगर मंगलवार को कर लेंगे ये उपाय, तो हनुमान जी आपकी सभी समस्याओं को करेंगे दूर

आपको बता दें की आज हम आपको कुछ ऐसे विशेष पौधे, पूजा सामग्री, फल तथा अन्य चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि जीवन की समस्याओं से बेहद ही का प्रयोग होता है। हनुमान इस कलियुग में सबसे ज्यादा जाग्रत और साक्षात हैं। कलियुग में हनुमानजी की भक्ति ही लोगों को दुख और संकट से बचाने में सक्षम है। बहुत से लोग किसी बाबा, देवी-देवता, ज्योतिष और तांत्रिकों के चक्कर में भटकते रहते हैं।
माना तो ये भी जाता है की हनुमान जी इस कलयुग के अंत तक अपने शरीर में ही रहेंगे। वे आज भी धरती पर विचरण करते हैं। इसलिए आज हम आपको जो उपाय बताने जा रहे हैं जो कि अगर मंगलवार को करते हैं तो बेहद ही शुभ होगा और तो और सारी समस्याओं का नाश हो जाएगा। आपको बता दें की आज हम जिस उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं उसे करने के बाद आपकी सभी समस्याओं का नाश हो जाएगा जी हां इसके लिए आपको नींबू तथा लौंग का प्रयोग किया जा सकता है। इस प्रयोग से जीवन की कई समस्याओं को खत्म किया जा सकता है।
वहीं ये भी बता दें की अगर आपको किसी काम में सफल होना है तो एक नींबू के ऊपर 4 लौंग लगा दें और “श्री हनुमते नम:” का मंत्र 21 बार जाप करके उस नींबू को अपने साथ लेकर जाएं। अगर हनुमान जी ने चाहा तो आपका हर काम सफल होगा बता दें की लौंग के इस्तेमाल से भी धन प्राप्ति का एक उपाय बताया गया है जिसे हनुमान पूजा के दौरान करना है। इसके लिए सरसों का तेल लेकर दीये में डालें और उसमें दो लौंग डाल लें। इस दीये के इस्तेमाल से हनुमान जी की पूरे मन से पूजा करें। ऐसा करने से धन लाभ होता है और साथ ही मन में साहस भी बढ़ता है।
अगर आप चाहे तो धन लाभ के लिए आप कच्ची घानी के तेल के दीपक में लौंग डालकर हनुमान जी की आरती करें। इतना ही नहीं ऐसा करने से अनिष्ट दूर होगा और धन की प्राप्ति होगी और काली मिर्च के 7-8 दाने लेकर उसे घर के किसी कोने में दीये में रखकर जला दें और हनुमान चालीसा का पाठ करें, इसके बाद कोई भी नकारात्मक ऊर्जा घर में टिक नहीं पाएगी।
वहीं इसके अलावा अगर आपको लगता है की आपको बुरी नजर लगी है और ऐसा लगता है की आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित हो रही है तो इस उपाय से वो दोष भी दूर हो जाएगा। इसके अलावा अगर आपकी कुंडली में कोई ग्रह दोष है, शनि की साढ़ेसाती या ढै़य्या चल रही है, शनि के अशुभ प्रभाव से आप किसी रोग से पीड़ित हैं तो यह उपाय करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ